Vastu shastra: अनहोनी होने से पहले मिलते हैं ये संकेत, हो जाए सावधान

0
240
vastu shastra

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। हमारे जीवन में अच्छे और बुरे दिन दोनों आते हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) के अनुसार जब कभी हमारे साथ कुछ अनहोनी या अशुभ घटित होने वाला होता है, तो प्रकृति हमें संकेत देती है. ये संकेत हमें हमारे आस पास की चीजों से प्राप्त होते हैं. लेकिन हम उन पर इतना ध्यान नहीं देते हैं. जिसके बाद हमें बुरा परिणाम देखने को मिलता है. इन्हें सुधारने के लिए अगर आप इन पर थोड़ा ध्यान दें तो सतर्क होकर किसी भी अनहोनी का मजबूती से सामना कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन्हीं संकेतों के बारे में…

ये भी पढ़ें Vastu shastra: इन 5 गलतियों की वजह से घर में हो सकती है अर्थिक तंगी, रखें ध्यान

घर की घड़ी का बंद रहना

वास्तु (Vastu shastra) के अनुसार घर में घड़ी का बार-बार बंद पड़ जाना या उसका शीशा टूट जाना अशुभ होता है. ये एक बुरा संकेत भी माना जाता है. यदि ऐसा हो तो इसका मतलब है कि आपके या आपके परिवार के ऊपर कोई गंभीर संकट आने वाला है.

कांच के बर्तन का टूटना

यदि आपके रसोईघर में रखे कांच के बर्तन एक के बाद एक टूटने लगे तो ये भी अशुभ होता है. (Vastu shastra) के नियमों के अनुसार रोसईघर में कोई टूटा हुआ कांच का बर्तन नहीं रखना चाहिए. अगर ऐसा बार बार होता है तो आपको सतर्क होने की आवयश्कता है. क्योंकि ऐसा होने पर कोई बड़ा आर्थिक संकट आने वाला होता है.

ये भी पढ़ें Vastu shastra: घर के मंदिर में न रखें एक भगवान की दो तस्वीरें, हो सकता है बड़ा नुकसान

हड्डी का टुकड़ा मिलना

अगर अचानक से कभी आपके छत या आंगन में कोई हड्डी का टुकड़ा आकर गिर जाए तो आने वाले समय में आपको कोई अशुभ समाचार मिल सकता है. ऐसा होना भी किसी अनहोनी से कम नहीं होता है.

दूध का गिरना

यदि आपके घर में दूध ऊबालते समय वो बार-बार बाहर गिरता है तो वो भी आपके लिए अशुभ संकेत होता है. इन सभी बातों का हमें विशेष ध्यान देना चाहिए. ताकि कुछ बुरा होने से पहले ही उसका उपाय कर के अनहोनी का मजबूती से सामना कर सकें.

ये भी पढ़ें Vastu shastra: घर में रखें गंगा जल से दूर करें वास्तु दोष , जानें उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here