UPCM योगी आदित्यनाथ ने किया शिशु, बाल एवं किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रमों का शुभारम्भ

0
266
UPCM Yogi Adityanath

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने शिशु, बाल एवं किशोर हेतु स्वास्थ्य कार्यक्रमों का शुभारम्भ किया, सीएम योगी ने कहा, प्रदेश के 10 करोड़ नवजात शिशु से लेकर 1-19 वर्ष तक के सभी बालकों के बचपन को बचाने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत तीन प्रमुख कार्यक्रम राष्ट्रीय कृमी मुक्ति दिवस, पीसीवी वैक्सीन का शुभारंभ, विटामिन ए संपूर्ण कार्यक्रम आरंभ किए जा रहे हैं.

कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक है ये बिमारी, 1 साल में मर जाते हैं लाखों लोग

सीएम योगी ने आगे कहा, जब पूरी दुनिया कोविड-19 के संक्रमण से जूझ रही है, तो स्वाभाविक रूप से देश की सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश भी संक्रमण से मुक्त नहीं है, लेकिन संक्रमण को नियंत्रित करने और अगर संक्रमण हुआ है तो रिकवरी के प्रतिशत को बढ़ाने एवं मृत्यु दर के प्रतिशत को न्यूनतम करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रहा है, इसमें काफी हद तक सफलता भी प्राप्त हुई है.

पीएम मोदी ने अंडमान को बड़ी सौगात, टूरिस्टों को भी मिलेगा बड़ा लाभ

सीएम योगी ने बताया, हम सभी इस बात को जानते हैं कि किसी भी बच्चे का अगर बचपन स्वस्थ रहे तो उसका पूरा जीवन स्वस्थ रहता है अर्थात यदि हमें व्यक्ति के जीवन को स्वस्थ और समर्थ बनाने की परिकल्पना पर कार्य करना है तो बच्चे के बचपन को स्वस्थ बनाने पर पूरा ध्यान देना होगा, कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं। कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए, टी.वी., रेडियो, समाचार पत्रों, पोस्टर बैनर आदि के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान की जाए.

भारत में शुरू होगी गधी के दूध की डेयरी, 7000 रूपए का 1 लीटर होगा दूध, जाने इसके फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here