अस्पताल में आया का काम किया करती थी राखी सावंत की मां, संघर्ष कर पाया ये मुकाम

0
143
pratibimb news

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। अपने बेबाक राय के कारण राखी सावंत आमतौर पर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. इसके अलावा वह किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा जरूर होती हैं, इसलिए उन्हें कॉन्ट्रोवर्सी क्व के नाम से भी जाना जाता है. राखी सावंत ने बॉलीवुड में जो भी मुकाम हासिल किया है उसके पीछे सिर्फ़ उन्हीं की मेहनत है. फिल्म ‘अग्निचक्र’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की मशहूर आइटम गर्ल राखी सावंत ने कई हिट आइटम सॉंग्स दिए हैं. इसी के साथ राखी एक बेहतरीन डांसर हैं. लेकिन राखी सावंत इस संघर्ष के बारे में शायद ही कोई जानता होगा.

ये भी पढ़ें जाह्नवी कपूर की ब्राइडल लुक में फोटोस हुई वाइरल, देखकर तारीफ करने लगे फैंस

राखी सावंत का जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम सावंत है, जो वोर्ली पुलिस थाने में कॉन्स्टेबल थे. उनकी माँ का नाम जय सावंत हैं. वह फ़िल्म निर्देशक राकेश सावंत व पूर्व अभिनेत्री उषा सावंत की बहन है.

फिल्म इंडस्ट्री में राखी सावंत करीब 22 साल से काम कर रही हैं. फिल्म इंडस्ट्री में कोई गोड फादर ना होने के कारण फिल्मों में काम पाना राखी के लिए आसान नहीं था. इस मुकाम तक पहुंचने के बाद भी शायद ही कोई होगा जो राखी का असली नाम जानता हो.जानकारी के लिए बता दें कि राखी सावंत का असली नाम नीरू भेड़ा है. फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर राखी सावंत रख लिया था.

ये भी पढ़ें तैयार है Bigg Boss 14 की कंटेस्टेंट्स लिस्ट,इस बार घर में दिखेंगे ये पॉप्युलर कंटेस्टेंट्स

एक इंटरव्यू के दौरान सावंत ने अपने संघर्ष का खुलासा किया था. राखी बताती हैं कि मेरे परिवार में कोई नहीं चाहता था कि मैं फिल्म इंडस्ट्री में काम करू इसलिए मैं भागकर यहां आई थी. मैंने सब अपने दम पर किया. आगे राखी कहती हैं मेरा असली नाम तब नीरू भेड़ा था. जब मैं ऑडिशन देने जाया करती थी तो डायरेक्टर-प्रोड्यूसर मुझे अपना टैलेंट दिखाने के लिए कहते थे..

मैं तब नहीं जानती थी कि वो किस टैलेंट को दिखाने की बात कर रहे हैं. मैं तस्वीरें लेकर उनके पास जाती तो वे दरवाजा बंद कर देते थे. मैं जैसे-तैसे वहां से बाहर निकलती थी. राखी सावंत ने अपनी मां के बारे में बताया कि’ मेरी मम्मी एक अस्पताल में आया का काम किया करती थी. हमारे घर में खाने की दिक्कत रहती थी

ये भी पढ़ें सपना चौधरी के इस सॉन्ग वीडियो ने तोड़ा अबतक का रिकॉर्ड, 26 करोड़ के पार पहुंचे व्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here