जल्दी निपटा लें बैंक का काम, त्योहारों के कारण 11 दिन तक बैंक रहेंगे बंद

0
349
बैंक रहेंगे बंद

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। बैंक कर्मचारियों के लिए अगस्त का महीना छुट्टियों का महीना होगा। त्योहारों के कारण बैंक 11 दिन तक बंद रहेंगे। इन छुट्टियों की शुरुआत शनिवार के 3 दिन की छुट्टी से हो रही है। इससे रोजमर्रा की लेनदेन वाले ग्राहकों को दिक्कत हो सकती है।

चीन को एक और बड़ा झटका, अब 24 घंटे के अंदर अमेरिका में बैन होगा TIKTOK

बता दें कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते वैसे भी बैंकों में कामकाज अभी सुचारु नहीं हो पा रहा है। बीते दिनों लॉकडाउन और हॉटस्पॉट वाले क्षेत्र में कुछ दिन बैंक बंद भी कर दिए गए थे। लॉकडाउन खुलने के बाद जुलाई माह में बैंकों में कामकाज ने कुछ गति पकड़ी थी लेकिन अगस्त में एक बार फिर रफ्तार सुस्त होने वाली है। अब इस अगस्त महीने में सिर्फ 19 दिन ही बैंकों में काम हो पाएगा।

अशोक गहलोत ने कहा – अमित शाह हर वक्त सरकारें गिराने के बारे में सोचते रहते हैं

बैंकों के अधिकारियों के अनुसार एक अगस्त यानी शनिवार को बकरीद की वजह से बैंकों में अवकाश रहेगा। दो अगस्त को रविवार है और फिर तीन अगस्त को रक्षाबंधन पर छुट्टी रहेगी। इसके बाद आठ अगस्त को दूसरे शनिवार और नौ को रविवार का अवकाश रहेगा। 12 अगस्त को जन्माष्टमी है और 15 को स्वतंत्रता दिवस, 16 अगस्त को रविवार का अवकाश होगा। 22 और 23 अगस्त को फिर चौथे शनिवार और रविवार का अवकाश रहेगा। अंत में 30 अगस्त को रविवार का अवकाश है। इसी दिन मोहर्रम भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here