Priyanka Chopra Birthday: कैसे कमाया बॉलीवुड में नाम, बदलता गया प्रियंका का लुक

0
244
priyanka chopra
priyanka chopra

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। बॉलीवुड इडंस्ट्री की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा 18 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रही है. आज के समय में उन्हें बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रस में गिना जाता है. इतना ही नहीं अपने अभिनय के दम पर प्रियंका ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक नाम कमाया हुआ है. आपको बता दें कि प्रियंका ने महज 18 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता लिया था. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

ये भी पढ़ें सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि देते हुए एकता कपूर करेंगी ये बड़ा काम

कैसे कमाया बॉलीवुड में नाम

प्रियंका 13 साल की थीं जब वो अमेरिका में अपनी चाची के साथ रहीं जहां उन्होंने तीन साल बिताए और वहीं स्कूल में एडमिशन लिया. अमेरिका में प्रियंका को नस्लभेद और रंगभेद का सामना करना पड़ा था. इसका खुलासा प्रियंका ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. उसके बाद प्रियंका वापस भारत आईं और बरेली के आर्मी पब्लिक स्कूल में दाखिला लिया. प्रियंका के माता पिता सेना में डॉक्टर थे. इस वजह से उनकी पोस्टिंग अलग अलग शहरों में होती थी. प्रियंका का परिवार दिल्ली, चंडीगढ़, अंबाला, लद्दाख, लखनऊ, बरेली में रहा है। इस वजह से प्रियंका की स्कूलिंग भी कई शहरों में हुई. प्रियंका की मां ने उन्हें फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लेने के लिए भेजा जहां वो मिस इंडिया वर्ल्ड का टाइटल जीतने में कामयाब रहीं. साल 2000 में प्रियंका मिस वर्ल्ड बनीं. यह खिताब जीतने वालीं वो पांचवीं भारतीय हैं.

ये भी पढ़ें Bhuj -The Pride Of India में सोनाक्षी सिन्हा ने निभाया दमदार किरदार, फर्स्ट लुक हुआ रिलीज

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद प्रियंका ने बॉलीवुड की ओर रुख किया. साल 2003 में ‘द हीरो- लव स्टोरी ऑफ ए स्पॉय’ से प्रियंका ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल और प्रीति जिंटा थे. इसके बाद वो ‘अंदाज’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘ऐतराज’, ‘कृष’, ‘डॉन’, ‘फैशन’, ‘दोस्ताना’, ‘अग्निपथ’, ‘बर्फी’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी हिट फिल्मों में नजर आईं. बॉलीवुड के बाद प्रियंका ने हॉलीवुड की ओर रुख किया। अमेरिकी सीरीज ‘क्वांटिको’ में काम करके उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी। इसके अलावा वो हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ में नजर आ चुकी हैं.

ये भी पढ़ें Bigg Boss 14: बिग बॉस के कंटेस्टेंट्स को बड़ा झटका, नहीं मिलेगी वीकली पेमेंट

आपको बता दें कि 2018 में प्रियंका ने अमेरिकन गायक और अभिनेता निक जोनस से शादी कर ली. शादी क्रिश्चियन और पंजाबी रीति रिवाज से हुई थी. राजस्थान के उम्मेद भवन पैलेस में प्रियंका की शादी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में से एक थी.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here