असम में आई बाढ़ ने 50 लाख से ज्यादा लोगों को किया बेघर, पीएम मोदी ने दिया मदद का भरोसा

0
264
Pratibimb news

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। Pratibimb News : देशभर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना बढ़ते मामले नए रिकॉड दर्ज कर रहे हैं. इन सब के बिच असम के लोगों को बाढ़ का भी सामना करना पड़ रहा है. हर साल की तरह इस बार भी असम में बाढ़ ने लोगों के लिए बड़ी आफत खड़ी कर दी हैं. इसके चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें Video : दिल्ली में बारिश बनी आफत, बहे 10 घर, देखें LIVE वीडियो

कोरोना महामारी के बीच असम बाढ़ की त्रासदी झेल रहा है. अबतक यहां 33 में से 30 जिले बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं. लोग अपने घर से बेघर हो कर भटक रहे हैं. बता दें कि असम में करीब 50 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित है. इतना ही नहीं करीब 5 हजार गांव इस आपदा से परेशान है. असम को हर साल बाढ़ से जूझना ही पड़ता है.

ये भी पढ़ें Assam Flood : प्रकृति ने बेजुबानों की हत्या, अब तक 96 जानवरों की मौत

बाढ़ के पानी से असम में हर जगह तबाही फैल चुकि है. असम में बाढ़ के कारण हुई मौत का आंकड़ा 80 के पार पहुंच चुका है. असम में बाढ़ से आई त्रासदी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल बात की है. पीएम ने मुख्यमंत्री सर्बानंद से बात कर कहा हम आपके साथ हैं. साथ ही पीएम मोदी ने हर मुमकिन मदद का भरोसा भी दिया.

ये भी पढ़ें 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं पीएम मोदी, राम मंदिर के भूमि पूजन में हो सकते हैं शामिल

असम में बाढ़ के कारण काफी नुकसान हुआ है. मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं तो वहीं फसलें तबाह हो गई हैं. बाढ़ के कारण कई जगहों पर सड़कें और पुल भी टूट गए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का कहना है कि धुबरी जिले में बाढ़ के कारण सबसे ज्यादा 4.69 लाख से भी अधिक लोग प्रभावित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here