Lockdown5.0 लगने की संभावना, पीएम मोदी कर सकते हैं मन की बात में ऐलान

0
276
Lockdown in India

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। भारत में लॉक डाउन (Lockdown) का चौथा चरण चल रहा है और लोगों को काफी छूट भी दी जा रही है लेकिन भारत में कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है जिसके चलते केंद्र सरकार लॉक डाउन 5.0 (lockdown5.0) की घोषणा कर सकती है और भारत में लॉक डाउन का पांचवा चरण भी जल्द शुरू हो सकता है, सूत्रों की माने तो लॉक डाउन के पांचवें चरण में खास 11 शहरों जहां कोरोना के सबसे ज्यादा केस है उन पर सरकार की नज़र होगी यह शहर है, मुम्बई, दिल्ली, बंगलुरू, ठाणे, पुणे, इंदौर, चैन्नई, जयपुर, अहमदाबाद, सूरत और कोलकाता, इन शहरों में सरकार की पैनी नजर होगी और यहां लॉक डाउन 5.0 काफी सख्ती से साथ लागू किया जाएगा।

कोरोना से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है, और पांचवें चरण का खाका तैयार किया जा रहा है, सूत्रों के मुताबिक लॉक डाउन 5.0 (Lockdown5.0) के बारे में जानकारी जल्द ही मन की बात में दे सकते हैं, लॉक डाउन 5.0 में कुछ शहरों को छोड़कर बाकी जगह छूट का दायरा भी बढ़ाया जा सकता है.

सूत्रों ने बताया कि Lockdown5.0 में उन शहरों पर विशेष ध्यान होगा जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले है और कोरोना तेजी से फैल रहा है.

क्या कुछ मिल सकती है छूट

lockdown5.0 में केंद्र सरकार धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट भी दे सकती है लेकिन इसके लिए भी कुछ नियम और शर्तें लागू की जा सकती हैं, लोगों को एक साथ इक्कट्ठा होने पर मनाही होगी सामाजिक दूरी का पालन करना, मास्क लगाना अनिवार्य होगा, अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है जल्द ही पीएम मोदी इसका ऐलान कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here