लगातार 19वें दिन भी बढ़े पेट्रोल – डीजल के दाम, अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

0
130

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। भारत में कोरोना के साथ साथ अब पेट्रोल डीजल के रेट बढ़ने से जनता परेशान है, लगातार 19 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर बढ़त देखने को मिल रही है. ऐसा पहली बार ही हुआ है कि डीजल पेट्रोल से भी मंहगा हो गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बाद भी घरेलू बाजार में डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. आज भी लगातार 19वें दिन डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई. आज के दिन डीजल 14 पैसे महंगा और पेट्रोल 16 पैसे मंहगा हुआ है. आपको बता दें बीते 19 दिनों में पेट्रोल की कीमत में 8.66 रुपये का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल 10.62 रुपये मंहगा हुआ.

ये भी पढ़ें भारत-रूस-चीन की वर्चुअल मीटिंग में रूस ने किया भारत का समर्थन

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों पर हर किसी की प्रतिक्रिया आ रही है इसी बात को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा – डीज़ल हुआ पेट्रोल से महँगा!
70 साल में जो मुमकिन न हुआ… वो अब हो गया… अब माल-सामान का परिवहन भी महँगा होगा और खेती-किसानी में सिंचाई की लागत भी बढ़ेगी. आख़िर आ ही गये न पेट्रो-कंपनियों के ‘अच्छे दिन’!
ट्रैक्टर, ट्रक वाले भाजपाई समर्थक भी अब साइकिल को अपनाएंगे.

ये भी पढ़ें पीएम फंड से जारी हुए 2000 करोड़, अस्पतालों को मिलेंगे 50000 नये वेन्टीलेटर्स

10.62 रुपये महंगा हुआ डीजल

अंतर्राष्ट्रीय बाजार पिछले 19 दिनों में कच्चे तेल में ज्यादा दिन नरमी देखने को मिली लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. मालूम हो कि अभी इंडियन बास्केट कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल के आसपास चल रही है. लेकिन जनता को कोई राहत नहीं है. और लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है. आपको बता दें कि पिछले 19 दिनों में पेट्रोल की कीमत में 8.66 रुपये का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल 10.62 रुपये मंहगा हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here