अंडमान के 7 द्वीपों में अब ऑप्टिकल फाइबर से हाई स्पीड इंटरनेट पहुंचेगा, पढ़े पूरी खबर

0
83
Optical fiber will reach high speed internet in 7 islands of Andaman

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर को जोड़ने वाली सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) का उद्घाटन किया, इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”आज प्रधानमंत्री जी ने चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर तक के सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल कनेक्टिविटी का उद्घाटन किया। ये बहुत संतोष का विषय है कि समुद्र के अंदर 2,313 किलोमीटर की ये दूरी रिकॉर्ड समय में पूरी हुई”

कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक है ये बिमारी, 1 साल में मर जाते हैं लाखों लोग

रविशंकर प्रसाद ने बताया, पोर्ट ब्लेयर के अलावा अंडमान के 7 द्वीपों में अब ऑप्टिकल फाइबर से हाई स्पीड इंटरनेट पहुंचेगा, पहले हम 4Gbps इंटरनेट की सप्लाई करते थे और सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर शुरु हो जाने के बाद अब चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर के बीच 400Gbps इंटरनेट की सप्लाई होगी, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान,​ बिहार, उत्तराखंड में जो सामरिक महत्व के 354 गांव मोबाइल नेटवर्क की कवरेज में नहीं हैं, वहां मोबाइल कनेक्टिविटी को और मजबूत करने की प्राथमिकता की योजना चल रही है, इसमें 337 करोड़ का टेंडर हो गया है.

Astrology: अपनी राशि से अनुसार करियर की करें शरुआत, होगा लाभकारी

हमारे सेना के जवान अपने परिवार से बात करना चाहते हैं इसके लिए हमने जम्मू-कश्मीर में डिजिटल सैटेलाइट फोन टर्मिनल के लिए 1409 जगह की योजना बनाई है, इसमें 200 जगह पर VSAT लग चुका है और 183 जगह पर VSAT काम कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here