पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर पीएम सहित कई नेताओं ने किया उन्हें नमन

0
313
death anniversary of former PM Atal Bihari Vajpayee

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि हैं. आज ही के दिन 2018 में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. बता दे कि अटल बिहारी वाजपेयी न केवल भारत के बल्कि दुनिया के उन नेताओं में शामिल थे, जिनको लोग आज भी भूल नहीं पाएं हैं. वह ऐसे नेता थे जिन्हें सभी पार्टियों से इज्ज़त और स्नेह मिला है.

Rahasya : स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किले पर ही क्यों फहराया जाता है तिरंगा, जानें मुख्य कारण

बता दें कि 16 अगस्त 2018 को 93 साल की उम्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एम्स हॉस्पिटल में एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. उन्होंने 1999 से 2004 तक प्रधानमंत्री पद संभाला उससे पहले भी वह दो बार प्रधानमंत्री बन चुके थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद कर अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा “अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि, भारत देश हमेशा उनकी श्रेष्ठ सेवाओं और हमारे राष्ट्र की प्रगति के लिए किए प्रयासों को याद रखेगा.”

गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी लिखा कि “भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया.”

Rahasya : भारत का एक ऐसा पेड़ जिसकी सुरक्षा के लिए 24 घंटे तैनात रहती है पुलिस,सालाना खर्च होते हैं 15 लाख़ रूपए

अमित शाह ने आगे लिखा कि ‘अटल जी के कार्यकाल में देश ने जाना कि सुशासन क्या होता हैं. उन्होंने एक तरफ अनेक परियोजनाएं लाई देश की आम जनता का विकास करने के लिए. वहीं दूसरी तरफ पोखरण परमाणु परीक्षण और करगिल विजय से एक मजबूत भारत की नीव रखी।’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी उन्होंने लिखा कि “मैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं. उनका आम नागरिकों के विकास लिए किए अद्भुत कार्यों और देश के विकास के लिए दिए योगदान को सदा सराहा जाएगा. उनके किए कार्य बहुमूल्य है, उनकी सोच देश की आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा देगी.”

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर कई मौजूदा नेताओं ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here