जानिए किसकी है वो आवाज़ जिसे आज पूरा देश कोरोना कॉलर ट्यून पर सुन रहा है

0
168
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/दीक्षा शर्मा। इस महामारी के दौरान हम जिसको भी फोन करते हैं तो सबसे पहले यही बात सुनाई देती है. नमस्कार कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है. मगर याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं. उनसे भेदभाव ना करें. उनकी देखभाल करें और इस बीमारी से बचने के लिए जो हमारी ढाल हैं, जैसे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, सफाई कर्मचारी आदि उनको सम्मान दें. उन्हें पूरा सहयोग दें. इन योद्धाओं की करो देखभाल तो देश जीतेगा कोरोना से हर हाल. अधिक जानकारी के लिए स्टेट हेल्प लाइन नंबर या सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर करें. भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी’

ये भी पढ़ें इस देश में अब शादी करने पर सरकार देगी 4.20 लाख रुपये, लेकिन ये हैं नियम

ले‍क‍िन क्‍या आपको पता है फोन लगने से पहले आने वाली यह आवाज क‍िसकी है. इसके अलावा देश के लगभभ हर फोन में इस मह‍िला की आवाज गूंजती है उसके बाद ही आपकी बात उस शख्‍स से होती है ज‍िसे आपने कॉल क‍िया है.

ये भी पढ़ें दुनिया के 100 प्रभावित लोगों में शामिल हैं PM Modi, पढ़ें क्या है खास

आइए जानते है कौन है वो महि‍ला ज‍िसकी आवाज आज पूरा देश सुन रहा है और उसकी सलाह मान रहा है. आपको बता दें कि यह आवाज़ जसलीन भल्ला की है. जो इस महामारी के दौरान सबको साबून से हाथ धोने, सैनेटाइजर का इस्‍तेमाल करने और मुं‍ह पर मास्‍क लगाने की सलाह देती है.

ये भी पढ़ें CM Yogi प्रदेश वासियों को देंगे जल्द बड़ा तोहफा, इस जिले से शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जसलीन भल्ला? 

जसलीन भल्ला दिल्ली में रहती हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक खेल पत्रकार के तौर पर की थी. जिसके बाद 2010 से जसलीन एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट बन गई. दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट जसलीन पिछले दस साल से इस पेशे में हैं. इससे पहले भी वे कई विज्ञापनों में अपनी आवाज दे चुकी हैं. जसलीन बताती हैं कि कोरोना वायरस का संक्रमण जब शुरुआती दिनों में था तो उनके एक प्रोड्यूसर ने उन्हें एक स्क्रिप्ट दी. उनसे कहा गया कि यह बहुत महत्वपूर्ण काम है जो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने दिया है. जसलीन के मुताबिक उन्हें निर्देश दिया गया था कि इस संदेश को एक जिम्मेदारी वाले भाव के साथ पढ़ना है.

ये भी पढ़ें देश में कोरोना मरीजों की संख्या 56 लाख के पार, आज पीएम मोदी की अहम बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जसलीन कहती हैं कि इस बात की जानकारी उन्हें भी नहीं थी कि उनकी आवाज को एक दिन पूरा देश सुनेगा. जसलीन आगे कहती हैं कि
एक दिन अचानक मुझे इस मैसेज को रिकॉर्ड करने को बोला गया. मैंने रिकॉर्ड कर दिया लेकिन मुझे इसके इस्तेमाल के बारे में कुछ पता नहीं था. फिर आचानक एक दिन मेरे दोस्त, रिश्तेदारों के फोन आने लगे, उन्होंने बताया क‍ि अरे जसलीन पूरे देश में तुम्‍हारी आवाज सुनाई आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here