Kisan Andolan : जवान और किसान ने क़ानून वापसी का नारा लगाया है – Rakesh Tikait

0
136
किसान नेता राकेश टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत

नई दिल्ली/प्रतिबिंब डेस्क। किसान आंदोलन (Kisan Andolan) थमने का नाम नहीं ले रहा है, सरकार और किसान संगठनों के बीच तल्खी बढ़ती जा रही हैं ऐसे में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) गांव गांव जा कर अपनी पैठ बना रहे हैं. राकेश टिकैत और अन्य किसान संगठनों के नेता जगह जगह जाकर महांपचायतें कर रहे हैं और सरकार पर तीखी टिप्पणी कर रहे हैं.आज पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर किसान संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

महापंचायत को संबोधित करते किसान नेता राकेश टिकैत
महापंचायत को संबोधित करते किसान नेता राकेश टिकैत

आज भी करनाल (Karnal) में एक महापंचायत (Mahapanchayat) को संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अभी जवान और किसान ने क़ानून वापसी का नारा लगाया है, हमने गद्दी वापसी का नारा नहीं लगाया, सरकार आप बनाते रहो, चलाते रहो, जो करना है करो, आप हमारे काम करते रहो, सरकार किसी की भी हो, हम सरकार से किसानों के लिए पॉलिसी पर बात करेंगे.

करनाल में महापंचायत के दौरान की तस्वीर
करनाल में महापंचायत के दौरान की तस्वीर

गौरतलब है कि किसान आंदोलन (Kisan Andolan) लगातार आगे बढ़ता जा रहा है किसान नेता आंदोलन को लेकर को आगे की रणनीति बना रहे हैं ताकि वह सरकार को घेर पाएं, सूत्रों के मुताबिक अब सारे किसान संगठनों ने महाराष्ट्र (Maharashta) और गुजरात (Gujarat) की कूच करने का फैसला लिया है. किसान आंदोलन सरकार पर दबाव बनाने के लिए अब रेल कोरो अभियान की शुरूआत भी करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here