जियो ग्लास : जियो ने लॉन्च किया ऐसा चश्मा, अब चश्में से ही कर सकेंगे वीडियो कॉल

0
398

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। रिलायंस जियो ने ‘जियो ग्लास’ लाने का एलान किया है. यह एक ऐसा ग्लास होगा जिसकी मदद से वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. इस ग्लास में जियो ने वर्चुअल असिस्टेंट का भी सपोर्ट दिया है. यह जियो ग्लास को खासकर होलोग्राम कंटेंट के लिए लाया गया है.

ये भी पढ़ें जबरदस्त फिचर के साथ भारत में हुआ लॉन्च हुआ RealMe c11

इस ग्लास की जानकारी खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दी उन्होंने बताया कि इसके लॉन्चिंग के बाद बहुत कम समय में इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप को 50 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है. यह एप एक क्लाउड आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म है जिसे ऐप और डेस्कटॉप दोनों पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

3D अवतार में होगी बात

बता दें रिलायंस जियो हर साल एजीएम में नए प्रोडक्ट की घोषणा करता है. इस बार कंपनी ने जियो ग्लास पेश किया है. इस जियो ग्लास की मदद से वर्चुअल तौर पर 3 डी अवतार के जरिए बातचीत हो पाएगी. इस इवेंट के दौरान इसका डेमो भी दिखाया गया. इस ग्लास के माध्यम से आप बोलकर एक साथ दो लोगों को वीडियो कॉल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें RedMi note9 pro Max की आज Amazon पर सेल है, फिचर जानिए

ग्लास का वजन 75 ग्राम है

इस ग्लास से बातचीत के दौरान आप ग्लास में ही उस शख्स का 3 डी अवतार भी देख पाएंगे जिस इंसान से आप बात कर रहें हैं. इस ग्लास की खास बात यह है कि ग्लास में 3 डी और 2 डी दोनों तकनीकों को दिया गया है. इस जियो ग्लास का वजन 75 ग्राम है. 

ग्लास में 25 एप्स का सपोर्ट भी है

इस ग्लास के साथ में आप अपने स्मार्टफोन का कंटेंट भी एक्सेस कर सकते हैं, इसके लिए आपको एक डेटा केबल का का इस्तमाल करना होगा. इसकी एक खास बात यह भी है कि इसमें 25 एप्स का सपोर्ट भी दिया गया है. अभी इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here