हरेला : हरेला पर्व पर आज उत्तराखंड में रोपे जाएंगे 10 लाख पौधे

0
266

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। आज पूरा उत्तराखंड का लोक पर्व हरेला मना रहा है, देवभूमि में इस पर्व का एक अपना महत्व होता है इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरियाली के प्रतीक “हरेला पर्व” के अवसर पर पूरी सोशल डिस्टेंसिंग के बीच मुख्यमंत्री आवास में वृक्षारोपण किया, सीएम ने आवाह्न किया कि आइये, हम कोरोना से बचाव के सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए एक पौधा अवश्य लगाए.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh : गुना में पुलिस ने किसान परिवार के साथ की बर्बरता

हरेला

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा यह सुखद है कि प्रकृति संरक्षण का संदेश देने वाला हमारा लोकल पर्व हरेला अब ग्लोबल बनता जा रहा है. आइये, इस पावन अवसर पर हम संकल्प लें कि हर उत्तराखंडवासी एक पौधा अवश्य लगाएगा. प्रकृति बचाने के लिए हम सदैव आगे रहे हैं, इस परम्परा को जारी रखें.

ये भी पढ़ें Corona Virus : भारत में कोरोना का कोहराम, पिछले 24 घंटों में 32,695 नए मामले आए

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा इस वर्ष हरेला पर्व के अवसर पर हमने बहुत बड़ा लक्ष्य रखा था लेकिन कोरोना महामारी के कारण यह सम्भव नहीं हो पाया. फिर भी इस वर्ष देहरादून जिले में 2लाख 75हज़ार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया था, इसमें आज एक घंटे में लगभग 3 लाख 50 हज़ार पौधे लगाए गए हैं

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मौके पर ट्वीट कर लिखा
जी रयां, जागी रयां
यो दिन ये बार भेटनै रयां.
दूब जस फली जै, फूल जस खिल जै
स्याव जस बुध्दि, सूरज जस तराण है जौ.
हरेला पर्व प्रकृति संरक्षण के साथ मनुष्य के कल्याण व उत्थान की कामना भी करता है. कोरोना काल मे हरेला के एक साथ कई संदेश बेहद प्रांसगिक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here