लंबे समय से बिमार चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, PM समेत इन लोगों ने जताया दुख

0
172
Jaswant Singh Pratibimb News

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। पूर्व कैबिनेट मंत्री, मेजर जसवंत सिंह (रिटायर्ड) का आज सुबह 6:55 पर निधन हो गया, जसवंत लम्बे समय से बिमार थे, उन्हें 25 जून को भर्ती कराया गया था और मल्टी ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम के साथ सेप्सिस का इलाज किया जा रहा था, लेकिन लम्बी बिमारी के चलते आज उनका निधन हो गया है. उनके निधन पर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य लोगों ने दुख जाहिर किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि “जसवंत सिंह ने हमारे राष्ट्र की पूरे लगन से सेवा की, पहले उन्होंने सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति से लंबा जुड़कर. अटली जी की सरकार में बेहद महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा एवं विदेश मामलों की दुनिया में एक मज़बूत छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं.”

ये भी पढ़ें कृषि बिल को लेकर भाजपा को बड़ा झटका, 24 साल पुराना अकाली दल का साथ छूटा

वहीं राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि ‘अनुभवी भाजपा नेता और पूर्व मंत्री श्री जसवंत सिंह जी के निधन से गहरा दुख हुआ, उन्होंने रक्षा मंत्रालय के प्रभारी सहित कई क्षमताओं में देश की सेवा की, उन्होंने खुद को एक प्रभावी मंत्री और सांसद के रूप में प्रतिष्ठित किया, जसवंत सिंह जी को उनकी बौद्धिक क्षमताओं और देश की सेवा में तारकीय रिकॉर्ड के लिए याद किया जाएगा, उन्होंने राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना, ॐ शांति.’

ये भी पढ़ें Bollywood Drug Case : NCB के दफ्तर पहुंची दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर दुख प्रकट किया है, योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि,पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता श्री जसवंत सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ, प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व परिजनों को इस आघात को सहने की क्षमता प्रदान करें,ॐ शांति।

ये भी पढ़ें दिल्ली दंगों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, अब सामने आई ये बात हो सकती है बड़ी कार्रवाई

कैसा रहा राजनीतिक सफर

भारतीय सेना में अपनी सेवा दे चुके जसवंत सिंह ने बाद में राजनीति का दामन थाम लिया था, वह बीजेपी की स्‍थापना करने वाले नेताओं में शामिल थे, जसवंत ने संसद के दोनो सदनों राज्‍यसभा और लोकसभा में बीजेपी का प्रतिनिधित्‍व किया, जसवंत सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार में 1996 से 2004 के बीच रक्षा, विदेश और वित्‍त जैसे मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजापी ने उन्होंने टिकट नहीं दिया, इसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी उसके बाद उसी साल उन्‍हें सिर में गंभीर चोटें आई, तब से वह कोमा में थे, और आज सुबह 6:55 पर उनका निधन हो गया.

ये भी पढ़ें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मनया 88 वां जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी ये खास बातें

सेना अस्पताल ने एक बयान जारी कर बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री, मेजर जसवंत सिंह (रिटायर्ड) का आज सुबह 6:55 पर निधन हो गया, उन्हें 25 जून को भर्ती कराया गया था और मल्टी ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम के साथ सेप्सिस का इलाज किया जा रहा था, आज सुबह उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ, उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है.

ये भी पढ़ें आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का संबोधन, पाकिस्तान और चीन को को दे सकते हैं कड़ा संदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here