Forbes List 2020: कमाई के मामले में फिर आगे निकले अक्षय कुमार, लिस्ट में अकेले भारतीय

0
229
pratibimbnews

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इकलौते भारतीय सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने फोर्ब्स 2020 लिस्ट (Forbes List 2020) में 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज में अपनी जगह बनाई है. फोर्ब्स ने अक्षय की कमाई के बारे में बताया है. रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इस साल लगभग 48.5 मिलियन डॉलर यानि 365 करोड़ की कमाई की है. यह पिछले साल की तुलना में कम है। अक्षय ने बीते साल 65 मिलियन डॉलर कमाए थे. 33वें नंबर से इस साल अक्षय 52वें नंबर पर आ गए हैं.

फोर्ब्स ने अक्षय को बॉलीवुड का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला स्टार बताते हुए लिखा- एक बैंकेबल फिल्म स्टार, वह आगामी फिल्म बच्चन पांडे और बेल बॉटम जैसी फिल्मों से लगभग 13 मिलियन डॉलर कमा सकते हैं. हमने उन्हें फोन भी किया,” भारत की सबसे परोपकारी हस्तियों में से एक जिन्होंने देश में कोरोना वायरस राहत के लिए $ 4.5 मिलियन डोनेट किए हैं.

काइली जेनर 590 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ इस सूची में पहले नंबर पर जगह बनाई है. 2019 में उनकी काइली कॉस्मेटिक्स लाइन में कोटी में 51% हिस्सेदारी की बिक्री से पिछले 12 महीनों में उनकी नेट वर्थ बढ़ गई थी. टॉप 100 में शामिल होने वाले अन्य सितारों में रोजर फेडरर, लियोनेल मेसी, लेडी गागा, कैटी पेरी, रिहाना, रिहाना हैं. जेनिफर लोपेज, अन्य लोगों में एंजेलिना जोली भी शामिल हैं.

किम कार्दशियन के पति कान्ये वेस्ट 170 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर हैं. फोर्ब्स की सूची जून 2019 से जून 2020 तक की पूर्व-आय की आय का अनुमान लगाकर बनाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here