अगस्त में होने वाली काउंसिल ऑफ इंडिया की परीक्षा हुई स्थगित

0
259
pratibimb news (

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। 16 अगस्त को होने वाली ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीए) की परीक्षाएं अब स्थगित कर दी गई हैं। साथ ही परीक्षा के लिए आवेदनों की तारीख 31 अगस्त बढ़ा दी गई है। कोविड-19 के चलते बुधवार को “बार काउंसिल ऑफ इंडिया” ने इस फैसले को लिया। लगातार देशभर में आवागमन से हो रही दिक्कतों को देखते हुए यह परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें नई शिक्षा नीति पर बोलें मनीष सिसोदिया, कहा नई शिक्षा नीति ‘हाइली रेगुलेटेड और पुअरली फंडेड’ है.

हालांकि, एआइबीई में एलएलबी या एलएलएम उत्तीर्ण वे व्यक्ति बैठ सकते हैं जो वकालत करने के इच्छुक होते हैं। अधिवक्ताओं की शीर्ष संस्था बीसीआइ का चुनाव विभिन्न प्रदेशों में निर्वाचित बार काउंसिलों के पदाधिकारी और सदस्य करते हैं। जल्द ही बीसीआइ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सरकार के लिए वकीलों को आर्थिक सहायता देने का आदेश जारी करने की मांग करेगी।

ये भी पढ़ें तेजस्वी सूर्या ने ओवैसी से पूछा- क्या राष्ट्रपति, मुख्यमंत्रियों की इफ्तार पार्टियां धर्मनिरपेक्ष थीं

आपको बता दें कि मीटिंग में वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने कहा कि वायरस संक्रमण के चलते देश में महीनों से अदालतों का कामकाज बाधित है। इसके चलते बड़ी संख्या में वकील आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। ऐसे सभी वकीलों को अविलंब सरकारी मदद की जरूरत है। वहीं यूजीसी ने अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर के अंत में कराने के अपने निर्णय को उचित ठहराया है। यूजीसी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि देशभर में छात्रों के शैक्षणिक भविष्य को बचाने के लिए ऐसा किया गया है।

ये भी पढ़ें राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमाला कहा, मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here