भारत में कोरोना का कोहराम, अब दुनिया का चौथा प्रभावित देश

0
183
corona virus

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। भारत में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा कर रख दिया है. कोरोना के नए मामले हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में करीब 11 हजार नए मामले सामने आए हैं और करीब 400 लोगों की मौत हुई है. देश में कुल कोरोना वायरस केस की संख्या तीन लाख के पास पहुंच गई है और इसी के साथ भारत अब दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित चौथा देश बन गया है. दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित देश अमेरिका है, उसके बाद ब्राजील, रूस और अब भारत का नंबर है. भारत ने शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते मामलो को लेकर यूनाइटेड किंगडम को पीछे छोड़ दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में कुल 10956 नए मामले सामने आए हैं और 396 लोगों की मौत हो गई है. भारत में अब कोरोना के कुल मामले 297535 हैं. जिसमें से कुल एक्टिव केस 141842 हैं और अबतक 147195 मरीज ठीक हो चुके हैं. साथ ही मरने वालो की सख्ंया 8498 हो गई है.

बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में संक्रमितो की सख्ंया 20 लाख के पार पंहुच गई है. वहीं ब्राजील में भी कोरोना के 8 लाख केस हो चुके हैं. कोरोना से प्रभावित रूस का भी बुरा हाल है वहां भी करीब 5 लाख मामले सामने आ चुके है.

भारत में पिछले 24 घंटे में ये सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं. पिछले एक हफ्ते से भारत में रोज दस हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं. दुनिया में अब जिन देशों में रोज सबसे अधिक नए केस सामने आ रहे हैं, उनमें भारत भी शामिल है और तीसरे नंबर पर है. गौरतलब है कि अमेरिका में रोज करीब 20 हजार, ब्राजील में करीब 15 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. तो वहीं तीसरे नंबर पर भारत है जहां पर 10 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here