सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए आदेश, धर्म गुरुओं से संवाद बनाकर धार्मिक स्थलों में गाइडलाइन का कराएं पालन

0
334
pratibimbnews

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। लॉकडाउन के पांचवे चरण में सोमवार से सभी धार्मिक स्थलों को शर्तो के साथ दोबारा खोला जा रहा है. इसी क्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो धर्मस्थलों को खोलने से पहले धर्मस्थलों के प्रबंधन व धर्मगुरुओं से बात कर भारत सरकार के दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएं. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने यह निर्देश शुक्रवार को अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान दिए. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व मुख्य सचिव आरके तिवारी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

रेल यात्रियों के लिए बड़ी राहत, एक जुलाई से मिलेंगे ट्रेनों के तत्काल टिकट

योगी आदित्यनाथ ने दिए अधिकारियों को निर्देश

योगी ने बैठक में कहा कि सभी धर्मस्थलों पर सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की जाए. धर्मस्थल में एक बार में पांच से अधिक श्रद्धालु न जाएं और वे प्रतिमा या धार्मिक ग्रंथों को स्पर्श न करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन व पुलिस के अधिकारी धर्मस्थलों के प्रबंधन से बात कर सभी सावधानियों पर अमल कराएं. धर्म स्थलों के परिसर में श्रद्धालु जूता-चप्पल पहनकर न जाएं. इसके लिए धर्म स्थल की व्यवस्था से जुड़े लोग समुचित इंतजाम करें. लोग यथा-सम्भव अपने वाहन में जूता-चप्पल उतारने के बाद ही धर्म स्थल की ओर प्रस्थान करें.
उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतना आवश्यक है. इसे ध्यान में रखते हुए सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यानपूर्वक पालन कराया जाए. साथ ही प्रभावी पुलिस पेट्रोलिंग करते हुए ये सुनिश्चित करें कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए.

8 जून से देशभर में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, जानें- कैसे मिलेगा प्रवेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here