CM YogiAdityanath का छात्रों को बड़ा तोहफा, Uttarpradesh में बनेंगी 3 नई यूनिवर्सिटी

0
1113
pratibimb news

नई दिल्ली/दीक्षा कुलश्रेष्ठ। लॉकडाउन (Lockdown) के बीच योगी सरकार ने छात्रों के लिए उत्तर प्रदेश में 3 यूनिवर्सिटी बनाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है जिसको तेजी से बढ़ाने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (CM yogi Adityanath) ने एक मीटिंग में अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि तीन नई राज्य यूनिवर्सिटी (university) तैयार करने के लिए जल्द से जल्द काम शुरू किया जाए और साथ ही इन यूनिवर्सिटी की शुरूआत के लिए जमीन मुहैया कराने के आदेश भी दिए, जिससे यूनिवर्सिटी के निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरू हो सके. आपको बता दें कि एक यूनिवर्सिटी यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) शहर में राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी (university) के नाम से बनाने का प्रस्ताव है और बाकी दो यूनिवर्सिटी में से एक आज़मगढ़ (Azamgarh) और दूसरी सहारनपुर (Saharanpur) में बनाने का आदेश दिया है इन्हीं बातों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

ये भी पढ़ें भानगढ़ के भूताह किले का रहस्य, देख कर दंग रह जाएंगे आप

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) ने ये चर्चा की और बताया कि, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी(university)अलीगढ़ में बनाने के लिए नि:शुल्क भूमि उपलब्ध हो चुकी है और प्रत्येक यूनिवर्सिटी के लिए 50 एकड़ भूमि की आवश्यकता होगी और साथ ही ये भी कहा कि बाकी दो यूनिवर्सिटी के लिए भूमि की व्यवस्था जल्द से जल्द की जाए.

हालांकि, आज़मगढ़ राज्य यूनिवर्सिटी (university) के लिए भी 38 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई जा चुकी है और 12 एकड़ जमीन का भी इंतजाम होना अभी बाकी है वहीं सहारनपुर में भी जमीन देख कर यूनिवर्सिटी निर्माण के लिए दी जानी है इसी मुद्दे को ले कर योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की और जल्द से जल्द जमीन उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें क्या श्रमिक स्पेशल ट्रेन लेट पहुंच रही है..?

इस मीटिंग में सीएम योगी अदित्यनाथ (CM yogi Adityanath)के साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और प्रमुख सचिव आर के तिवारी सहित शिक्षा और राजस्व विभाग से संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here