सीएम केजरीवाल की तबीयत खराब, खुद को किया आइसोलेट, होगा कोरोना टेस्ट

0
306
pratibimbnews

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल से हलका बुखार और गले में खराश की शिकायत आई है. अब उनका कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने अपने आपको अपने घर में आइसोलेट कर लिया है.

5 दिन में 50 हजार नए कोरोना केस,मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 56 हजार के पार

कोरोना वायरस के लक्षण में बुखार आना और गले में शिकायत मिलना सबसे पहले लक्षणों में से एक है. ऐसे ही कुछ लक्षण सीएम केजरीवाल में शुरुआती तौर पर दिख रहे हैं. इसलिए सीएम ने खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है

रद्द की सारी बैठके

बता दे कि अरविंद केजरीवाल ने रविवार दोपहर से अपनी सारी बैठके रद्द कर दी है. और किसी से भी मुलाकात नहीं की है. फिलहाल राहत की बात यह है कि उन्हें ज्यादा तकलीफ नहीं है. सीएम केजरीवाल रोज दोपहर में दिल्ली में कोरोना मामले को लेकर खुद मीडिया से बात करते रहे हैं. लेकिन बीते दिनों बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद आज उन्होंने दोपहर में होने वाली मीटिंग से खुद को अलग कर लिया है.

गौरतलब है कि कल रविवार को ही दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों का बंटवारा कर दिया है. केजरीवाल सरकार की कैबिनेट ने फैसला किया है कि दिल्ली के अस्पताल, चाहे वो सरकारी हों या निजी (private) उनमें अब सिर्फ दिल्लीवालों का ही इलाज होगा. दिल्ली में मौजूद सिर्फ केंद्र के अस्पतालों में दिल्ली से बाहरवालों का इलाज होगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद इसका ऐलान किया था. दिल्ली सरकार को डॉक्टर महेश वर्मा कमेटी ने ये सुझाव दिया था. इसके अलावा दिल्ली सरकार की मानें तो उन्होंने दिल्ली वालों से उनकी राय भी ली थी, और दिल्ली वालों की राय पर केजरीवाल सरकार ने मुहर लगा दी, कि दिल्ली सरकार के अस्पताल में सिर्फ दिल्ली वाले ही इलाज कराएंगे.

कोरोना वायरस को लेकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आज के आंकड़े सामने आ गए हैं। जिनके मुताबिक भारत में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 9983 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 206 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2,56,611 हो गई है। इनमें से 1,25,381 एक्टिव केस हैं और 1,24,095 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से अब तक कुल 7135 लोगों की मौत हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here