बॉलीवुड को फिर लगा बड़ा धक्का, हुआ बासु चटर्जी का निधन

0
285
pratibimbnews
pratibimbnews

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। बीते एक महीने में फिल्म इंडस्ट्री को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। एक झटके से उबर नहीं पाती कि उसे दूसरा झटका लग जाता है। देर शाम हुए 28 साल के डायरेक्टर कृष कपूर की अंतिम संसकार प्रकिया अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि बुधवार को वरिष्ठ गीतकार अनवर सागर के निधन के बाद गुरुवार सुबह गुदगुदाती रोमांटिक फिल्मों के भगवान कहे जाने वाले बासु चटर्जी नहीं रहे। इंडस्ट्री में उनकी पहचान बासु दा के रूप में थी.

एक दशक के बाद सुष्मिता सेन की बॉलीवुड में वापसी, रिलीज हुआ आर्या का टीजर

गौरतलब है कि 90 साल के बासु के निधन की खबर IFTDA के प्रमुख अशोक पंडित ने ट्विटर पर शेयर करते हुए दी। अशोक पंडित ने लिखा, “मुझे आप सबको ये बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि दिग्गज फिल्ममेकर बासु चटर्जी अब नहीं रहे. उनका अंतिम संस्कार सांताक्रूज में दोपहर 2 बजे किया जाना था.  उनका जाना इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा धक्का है. आप बहुत याद आएंगे सर.”

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजली

रोमांटिक फिल्मों के भगवान कहे जाने वाले बासु चटर्जी की मृत्यु पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर श्रद्धांजली दी। उन्होंने कहा कि श्री बसु चटर्जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके काम शानदार और संवेदनशील हैं। उनके काम ने लोगों के दिलों को छुआ और सरल और जटिल भावनाओं के साथ-साथ लोगों के संघर्षों का प्रतिनिधित्व किया। उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजली

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बासु चटर्जी को श्रद्धाजंलि देते हुए लिखा, ‘ महान फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक बासु चटर्जी के निधन का दुख है. उन्होंने हमें ‘छोटे सी बात’, ‘चितचोर’, ‘रजनीगंधा’, ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘रजनी’ जैसे कई अच्छी कृतियां दीं. उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और पूरी फिल्म बिरादरी के प्रति मेरी संवेदना है.’

लोगों के दिलों पर छोड़ी गहरी छाप

‘छोटी-सी बात’ और ‘रजनीगन्धा’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले अनुभवी फिल्म डायरेक्टर बासु चटर्जी (Basu Chatterjee) का उम्र संबंधी बीमारियों के कारण बृहस्पतिवार को निधन हो गया। बासु चटर्जी के निधन पर बालीवुड से रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं.

कोरोना के साथ साथ निसर्ग तूफान में भी मदद के लिए आगे आए सोनू सुद

लाखों दिलों पर राज करने वाले बासु चटर्जी को छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। बासु का अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे सांताक्रूज श्मशान घाट में होगा.

बॉलीवुड में छाई शोक की लहर। अभिनेताओं ने जताया दुख

अमिताभ बच्चन ने बासु चटर्जी के निधन पर ट्वीट किया है और उनके साथ की गई फिल्म ‘मंजिल’ को याद किया है.

मधुर भंडारकर ने ट्वीट करते लिखा, ‘ वेटरन फ़िल्ममेकर बासु चटर्जी की निधन की ख़बर सुनकर दुख हुआ. वह हमेशा अपनी लाइडल हॉर्टेड कॉमेडी और सिंपल फ़िल्मों के लिए याद रखे जाएंगे.’

फ़िल्ममेकर सुजॉय घोष ने लिखा, ‘बासु चल गए. मेरे हिसाब से बहुत कम लोग जीवन के हल्के पक्ष को देखते हैं जैसे उन्होंने किया था. उनकी सभी फिल्मों में चेहरे पर मुस्कान होती है. मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं, इसे साबित करने के लिए मेरा पास ‘कहानी 2′ है.’ 

Ajay Devgn की अपकमिंग फिल्म ‘Bhuj The Pride of India’ होगी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here