बीजेपी ने इस नेता को दिया ईनाम, उत्तर प्रदेश से राज्य सभा भेजेगी

0
317
will send Rajya Sabha from Uttar Pradesh

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। उत्तर प्रदेश में एक राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव होने हैं, सपा से राज्यसभा सांसद रहे अमर सिंह के निधन के बाद ये सीट खाली हुई है. भाजपा ने राज्यसभा सीट के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है, भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रवक्ता डॉ. सैयद जफर इस्लाम को उम्मीदवार बनाया है, जफर इस्लाम ने कई मौकों पर पार्टी के लिए रणनीतिक भूमिका निभाई है, ऐसा बताया जाता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस से बीजेपी में लाने में भी जफर इस्लाम का अहम रोल था.

Delhi Riots2020 एक किताब पर इतना बवाल क्यों, पढ़ें मुद्दे के तह तक जाने वाली रिपोर्ट

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में यह राज्यसभा सीट अमर सिंह के निधन से खाली हुई थी, अमर सिंह के निधन के बाद प्रदेश की इस एक सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं, उत्तर प्रदेश में विधान सभा की बीजेपी की सीटों को देखें तो उपचुनाव में जफर इस्लाम का निर्विरोध निर्वाचन तय है, प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में है.

जफर इस्लाम के बारे में

डॉ. सैयद जफर इस्लाम बीजेपी के प्रवक्ता हैं, वह टीवी चैनलों पर डिबेट में वह हर रोज बीजेपी की ओर से पक्ष रखते हैं, राजनीति में आने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम करते थे जहां उनका अच्छा खासा पैकेज थे, जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी की राजनीति से प्रभावित होकर जफर इस्लाम ने बीजेपी से के साथ अपना नाता जोड़ा, माना जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जफर इस्लाम के अच्छे संबंध भी हैं

भारत में इस वजह से तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, पढ़ें पूरी खबर और खुद को बचाएं

जफर इस्लाम की भूमिका

बताया जाता है कि मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस से तोड़कर बीजेपी में लाने के मामले में भी जफर इस्लाम की अहम रही हैं, जफर इस्लाम पहले से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को जानते रहे हैं, सिंधिया को बीजेपी में लाने के लिए जफर इस्लाम ने खूब जोर लगाया, और सिंधिया के बीजेपी में आते ही भाजपा ने मध्य प्रदेश में फिर से सरकार बना ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here