दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, एक हफ्ते के लिए सीमा सील

0
183

नई दिल्ली/ काजल गुप्ता। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. अब तक 1.90 लाख के पार कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंच चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,90,535 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं देश में मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 5,394 तक पहुंच चुका है. इन मामलों को बढ़ते देख राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली की सीमा एक हफ्ते के लिए सील करने का फैसला लिया है. केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी है.

देखिए कैसे एक झगड़े ने योगी आदित्यनाथ को राजनीति में आने पर मजबूर कर दिया

फिलहाल आज से अनलॉक 1 शुरू हो चुका है. अब देश में लॉकडाउन के चार चरण बाद लॉकडाउन नहीं बल्कि अनलॉक 1 लागू हुआ है जो अब 30 जून तक रहेगा। हालाकि अनलॉक 1 में बहुत छूट दी गई है और लॉकडाउन के मुताबिक अनलॉक 1 में बहुत ज्यादा राहत दे दी गई है.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अनलॉक 1 को लेकर कहा है कि केंद्रीय सरकार द्वारा अनुमति दी गई सभी छूटों को गोवा में अनुमति दी जाएगी. छूट के संबंध में अन्य निर्णय आज बाद में कैबिनेट की बैठक में लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम अंतर राज्यीय परिवहन की अनुमति नहीं दे रहे हैं.

दिल्ली में सब खुलेगा

यूपी में बसें चालू, यूपी सरकार ने जारी किए Unlock1 के दिशा निर्देश

मुख्यमंत्री ने आज दिल्ली को अनलॉक करते हुए बताया है कि अब दिल्ली में दिल्ली को अब पूरी तरह से खोल दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अब दिल्ली में सैलून खुल सकेंगे मगर स्पा अभी बंद ही रहेंगे. बाजार में कोई ऑड इवम का नियम लागू नहीं होगा. अब से सारी दुकाने खोली जा सकेंगी इसलिए अलावा मुख्यमंत्री ने ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा के भी 1 यात्री वाली पाबंदी को हटा लिया है. साथ ही साथ अब राजधानी में बाइक और कार की भी सभी सीटों पर लोग पहले की तरह बैठ सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here