मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी ने दुनिया को कहा अलविदा,दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

0
334
Pratibimb news

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। तुमसा कोई प्यारा कोई मासूम नहीं है’, ‘दिल को हज़ार बार रोका’, ‘चोरी-चोरी जब नज़रे मिलीं’ जैसे कई हिट गाने लिखने वाले मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी का कोरोना से निधन हो गया है. राहत इंदौरी को कल कोरोना से संक्रमित होने के वजह से इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती हुए थे. कोरोना संक्रमित होने की खबर उन्होंने खुद ट्वीट कर और फेसबुक एकाउंट पर भी दी थी और आज अचानक उनको तीन दिल के दौरे पड़े और उनका निधन हो गया है. राहत इंदौरी ने 70 साल की उम्र में ली आखरी सास. इस खबर के बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर छाई हुई है.

ये भी पढ़ें कोरोना काल में आम आदमी ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति की भी हुई सैलरी कट, देखिए इतनी रह गई सैलरी

बता दें कि अरबिंदो अस्पताल के डॉक्टर विनोद भंडारी ने कहा है कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्हें 2 बार दिल का दौरा पड़ा था. उसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ती गई है. हम लोग उन्हें बचा नहीं सके. उन्हें 60 फीसदी निमोनिया था. डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें पहले से निमोनिया था. डॉक्टर्स ने कहा कि उनका 70 प्रतिशत लंग खराब , कोविड पॉजीटिव, हाईपर टेशंन और डायबिटिक की दिक्कत थी.

ये भी पढ़ें रूस ने बनाई पहली कोरोना वैक्सीन, क्या अब खत्म हो जाएगा कोरोना?, पढ़ें पूरी खबर

राहत इंदौरी ने मंगलवार की सुबह ट्वीट कर कहा था कि कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है.ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ. दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर व्यक्त किया दुख कहा- अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दे।

ये भी पढ़ें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर, ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं प्रणब मुखर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here