पतंजलि की कोरोनिल दवाई की बिक्री पर राजस्थान के बाद अब महाराष्ट्र में भी रोक

0
143

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। योग गुरू बाबा रामदेव की कोरोना को ठीक करने वाली दवाई कोरोनिल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं पहले आयुष मंत्रालय ने विज्ञापन पर रोक लगाई थी अब महाराष्ट्र सरकार ने इस दवाई को महाराष्ट्र में बेन कर दिया है आपको बता दें कि राजस्थान सरकार भी इस दवाई पर अपने राज्य में रोक लगा चुकी है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि कोरोनिल के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, ऐसे में महाराष्ट्र में इस दवा की बिक्री पर पाबंदी रहेगी.

ये भी पढ़ें लगातार 19वें दिन भी बढ़े पेट्रोल – डीजल के दाम, अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को लिखा, ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, जयपुर यह पता लगा है कि क्या पतंजलि के ‘कोरोनिल’ का क्लीनिकल ट्रायल किया गया था. हम बाबा रामदेव को चेतावनी देते हैं कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में नकली दवाओं की बिक्री की अनुमति नहीं देगी.’

आपको बता दें आयुष मंत्रालय की आपत्ति के बाद राजस्थान पहला राज्य था जिसने बाबा रामदेव की दवा कोरोनिल की बिक्री पर रोक लगाई थी, राजस्थान सरकार ने अपने आदेश में कहा कि केन्द्रीय आयुष मंत्रालय की बिना अनुमति के कोविड-19 महामारी की दवा के रूप में किसी भी आयुर्वेदिक औषधी का विक्रय नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें मिजोरम के साथ साथ हरियाणा के रोहतक में फिर से भूकंप के झटके

इससे पहले केंद्रीय आयुष मंत्रालय भी बाबा रामदेव के दावों पर सवाल खड़े कर चुका है. और आयुष मंत्रालय ने इस दवाई के विज्ञापन पर रोक भी लगाई थी, दवा की जांच की बात कही थी. आयुष मंत्रालय ने पतंजलि से दवा के बारे में जानकारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here