इस डाइट को फॉलो कर शहनाज़ कौर गिल ने 6 महीने में घटाया 12 किलो वजन, जानिए एक्ट्रेस का अचूक नुस्खा

0
268
pratibimb news
pratibimb news

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। बिग बॉस सीजन 13 में अपनी बेबाक बातों से सबके दिलों पर राज करने वाली शहनाज़ कौर गिल ने बीते 6 महीनों में अपना 12 किलो वजन घटाया है और इसी कारण शहनाज़ पूरे सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. शहनाज़ के इस बदलाव से हर कोई हैरान हैं और फैन्स उनके नए लुक को काफी पसंद कर रहे हैं. दरअसल, बिग बॉस’ के दौरान शहनाज का उनके वजन को लेकर कई कंटेस्टेंट्स ने खूब मजाक उड़ाया था और इसी मज़ाक से उन्होंने अपना इस लॉक डाउन में अपना 12 किलो वजन कम किया है. ऐसे में शहनाज़ उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा बन सकती है जो अपने वजन से परेशान हैं . ऐसे में अगर आप भी शहनाज की तरह वजन घटाना चाहते हैं तो उनका ये तरीका जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़ें Bigg Boss 14: घर की तस्वीरें आई सामने, देखें बेडरूम, वॉशरूम, कैप्टन रूम और लिविंग रूम

pratibimb news
pratibimb news

बिना एक्सरसाइज के वजन घटाना

शहनाज गिल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि, ‘मार्च में जब लॉकडाउन शुरू हुआ तो मेरा वजन 67 किलो था. मैंने बिना एक्सरसाइज के 6 महीने में 12 किलो वजन घटाया है. अब मेरा वजन सिर्फ 55 किलो है. मैंने अपनी डाइट में बदलाव किया और बहुत-सी फैटी चीजें खाना बंद कर दिया. शायद यही कारण है कि मैं अपना वजन घटा पाई.

ये भी पढ़ें रवीना टंडन ने अपने डांस से स्टेज पर लगाई आग, Video हुआ वायरल

pratibimb news

सबसे पहले बनाया डाइट प्लान

वजन घटने के लिए जो चीज़ सबसे महत्वपूर्ण है वो है डाइट प्लान. शहनाज़ कौर गिल ने भी सबसे पहले अपना डाइट प्लान तैयार किया. शहनाज़ के मुताबिक उन्होंने इन 6 महीनों में बाहर की चीज़ों को खाना बंद कर दिया था. वो घर पर बना खाना खाती थीं. ज्यादा मिर्च मसाला और तले भुने खाने को छोड़कर सिंपल आहार ही लिया. इसकी वजह से वजन घटाने में काफी हद तक मदद मिली.

इन चीजों को खाना किया बंद

बातचीत के दौरान शहनाज़ ने कहा कि वजन घटाने के दौरान चॉकलेट, आइसक्रीम,और जंक और से दूर रही. इसके अलावा नॉन वेज खाना भी छोड़ दिया. जिससे उनका बॉडी फेट काफ़ी हद तक कम हुआ.

ये भी पढ़ें रोहित शेट्टी की कॉमेडी फिल्म में नजर आ सकते हैं रणवीर सिंह, पढ़े पूरी खबर

खाने की मात्रा कम कर दी थी

शहनाज के मुताबिक वजन घटाने के लिए उन्होंने अपने खाने की मात्रा को कम किया. यानी कि अगर उन्हें दो रोटी की भूख थी तो एक ही रोटी ही खाती थी. इसी तरह दूसरी चीजें भी खाई. एक साथ सारी चीजें खाने से अच्छा है कि थोड़ा-थोड़ा कई बार में खाएं. खाना खाते समय इस बात का ध्यान रखा कि वह कितनी कैलोरीज़ ले रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here