नोएडा में बन रहा है 400 बेड का कोविड अस्पताल,सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

0
237

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल 36 हज़ार से ज्यादा मामले हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार मुस्तैदी से कोरोना से लड़ रहे हैं ऐसे में नोएडा सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में 400 बेड का एक कोविड अस्पताल बनने जा रहा है जिसका निरीक्षण करने मंगलवार सुबह अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद पहुंचे.

ये भी पढ़ें दिल्ली में कोरोना की सकारात्मकता दर और मृत्यु दर में कमी आ रही है – अरविंद केजरीवाल

आपको बताते चले कि अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से निगमित सामाजिक दायित्व के तहत किया जा रहा है. अस्पताल लेवल-1, 2 व 3 श्रेणी का बनाया गया है यहां सामान्य और गंभीर मरीजों को भर्ती कर उपचार की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. यूपी के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि निरीक्षण के बाद जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें Rajasthan Political News : आज बीजेपी भी कर सकती है बैठक, हलचल हुई तेज

इस अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि कोविड की सभी सुविधाएं टाटा समूह व बिलगेट फाउंडेशन ने दी हैं. अस्पताल कोरोना की सभी सुविधाओं से लैस होगा. मालूम हो कि इससे पहले मुख्यमंत्री के नोएडा आकर अस्पताल का उद्घाटन करने की योजना थी, लेकिन समय नहीं मिलने से यह कार्यक्रम सफल नहीं हो सका.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here