आपके बाल बता सकते हैं आपकी किस्मत से जुड़े कई राज, जानें यहां

0
156

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। इंसान की खुबसुरती उसके घने काले सुदंर बालों से दिखाई देती है. जुल्फे अगर रेशमी हो तो आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. मनुष्य के बालों को देख कर उसके सेहत के बारे में ही नहीं बल्कि उसकी किस्मत के बारे में भी बताया जा सकता है. कई बार आपके बाल आपके जीवन के राज खोलते हैं. अपने बालों से कैसे जानें अपना भविष्य, आइए हम आपको बताते हैं.

ये भी पढ़ें आखि़र क्यों कहा जाता है सरदार वल्लभ भाई पटेल को लोह पुरुष, जानिए

ज्योतिष के वैदिक ग्रंथों के अनुसार जिस मनुष्य के सिर में एक जड़ में से एक बाल निकलें वो शुभ होता है. ऐसे बाल किस्मत वालों के होते हैं. लेकिन यदि एक बाल में से कई बाल निकलते हों तो जातक की शक्ति को कम करते हैं. ऐसे जातक दो विचारधाराओं के मध्य उलझे रहते हैं. किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते जिससे सफलता नहीं मिलती. वहीं, यदि आपके बाल पतले हैं तो ये आपके किस्मत को चमकाने के काम करते हैं. ऐसे लोग दयावान, सम्पत्तिवान और भाग्यशाली होते हैं. यदि आपके बाल मोटे हैं तो आपको दूसरों से बचकर रहना चाहिए. ऐसे बालों वाले जातकों के मित्र धोखा दे सकते हैं. परंतु ऐसे बालों वाले लोगों में उत्तम स्वास्थ्य एवं उच्च जीवनशक्ति होती है.

ये भी पढ़ें ऐसे करें शिवलिंग की स्थापना, पूरी होगी हर मनोकामना

ज्योतिषाचार्य साक्षी शर्मा के अनुसार, सूर्य एक ऐसा ग्रह है जो आपकी कुंडली में केंद्र या त्रिकोण से संबंध बनाकर, आपको असमय गंजापन तक दे सकता है. आप अपने बालों को ठीक करने के लिए सूर्य देव को प्रातःकाल जल अर्पित कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here