विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बताया कब खत्म होगा कोरोना वायरस, पढ़ें पूरी खबर

0
210
World Health Organization (WHO) told when the corona virus will end

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। पूरी दूनिया कोरोना वायरस महामारी से परेशान हैं, सभी को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है, कोरोना वायरस से शायद ही कोई ऐसा देश है जो प्रभावित न हो. पूरी दुनिया भर के लोग कोरोना से प्रभावित हैं. सभी का बस एक ही सवाल है कि कोरोना कब खत्म होगा, इसका जवाब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दे दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) प्रमुख जनरल टेड्रोस गेब्रियेसस ने कोरोना महामारी खत्म होने को लेकर बड़ा बयान दिया है, उनका कहना है कि यह महामारी दो साल में खत्म हो सकती है, WHO ने साल 1918 में फैले स्पेनिश फ्लू का उदाहरण देते हुए कहा कि उसे खत्म होने में भी दो साल का समय लगा था, आज हमारे पास बहुत सारी तकनीक उपलब्ध है,  इसलिए हो सकता है कि यह कम समय में ही खत्म हो जाए.

ये भी पढ़ें असम के मुख्यमंत्री बन सकते हैं पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, कांग्रेस के बड़े नेता ने दावा किया

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुख्यालय में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टेड्रोस ने बताया कि, आज हमारे पास महामारी रोकने की तकनीक भी है और ज्ञान भी है, उन्होंने बताया कि इतिहास पर गौर करने पर पाएंगे कि अर्थव्यवस्था और समाज में परिवर्तन के कारण महामारियां फैलीं, संगठन ने कोरोना महामारी से निपटने के भारत के प्रयासों की सराहना भी की है. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि, बांग्लादेश, पाकिस्तान और दक्षिण एशिया के घनी आबादी वाले देशों में भी अभी महामारी की स्थिति विस्फोटक नहीं हुई है, लेकिन ऐसा होने का खतरा बना हुआ है, उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सामुदायिक स्तर पर संक्रमण शुरू हो जाता है तो ये काफी तेजी से फैलेगा.

ये भी पढ़ें अमेरिका ने तोड़ी चीन की हेकड़ी, जिनपिंग को अब राष्ट्रपति नहीं कहेगा

गौरतलब है कि, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का आंकड़ा 8 लाख के पार हो चुका है, विश्व में कोरोना से अब तक कुल 2.3 करोड़ से अधिक लोग हुए संक्रमित हो चुके हैं और 1.4 करोड़ लोग अबतक कोरोना से ठीक हो चुके हैं. विश्व में सबसे प्रभावित देश की बात कि जाए तो, अमरीका में सबसे अधिक 1.75 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, उसके बाद ब्राज़ील में 1.13 लाख लोगों की मौत हुई है.

भारत में भी कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है, शनिवार को भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 69,000 से अधिक मामले आए थे, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 30 लाख के क़रीब हो गए हैं, अब तक देशभर में 55,794 लोगों की मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here