कौन है वो शख्स जिसने दिल बेचारा में उन डॉयलाग में दी हैं अपनी आवाज, जिन्हें सुशांत छोड़ गए थे अधूरा

0
171
Pratibimb News sushant dil bechara voiceover

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा’ 24 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई रिलीज हुई थी. यह फिल्म दो लोग किजी(संजना संघी) और मैनी(सुशांत सिंह राजपूत) की लव स्टोरी पर आधारित है. जो दोनों मुश्किल से मुश्किल वक्त में एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ते और अंत तक साथ निभाते हैं. इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद दिया. इसके अलावा सुशांत कि आखिरी फिल्म ने कई नए रेकॉर्ड्स बनाए.

ये भी पढ़ें सारा का थ्रोबैक वीडियो हुआ जमकर वायरल, कभी पैसे के लिए किया था डांस

अगर फिल्म की स्टोरी की बात करें तो इसमें
सुशांत ने एक मैनी नाम के ऐसे लड़के का किरदार निभाया जो एक जिंदादिल इंसान था. शायद ही कोई होगा जो इस फिल्म को देखकर इमोशनल ना हुआ हो. फिल्म के आखिरी में हर किसी की आंखें सुशांत को याद करते हुए नम हो गईं.

फिल्म की स्टोरी पर चार चांद सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग ने लगाए, और उनके किरदार ने सभी का दिल जीत लिया. लेकिन क्या आप जानते हैं ‘दिल बेचारा’ में कुछ डॉयलाग ऐसे भी थे, जहां सुशांत सिंह राजपूत की जगह किसी और की आवाज थी. फिल्म को रिलीज करने से पहले कुछ सीन्स ऐसे थे, जिसमें डबिंग की जरूरत थी. लेकिन इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत की खबर आ गई, जिसने हर किसी को चौंका कर रख दिया.

ये भी पढ़ें नोरा फतेही के इस रोमांटिक डांस Video ने लोगों का जीता दिल, सोशल मीडिया पर मचाई धूम

RJ आदित्य ने अधूरे सीन्स को पूरा

अचानक सुशांत की मौत की खबर सुन कर सब हैरान रह गए. जिसके बाद मेकर्स उन अधूरे सीन्स में डबिंग के लिए उनकी जैसी ही एक आवाज के तलाश में थे. मेकर्स ने इसके लिए कई ऑडिशन्स लिए, लेकिन किसी में सुशांत जैसी बात नहीं थी. इसके बाद मेकर्स की ये तलाश इश्क FM के RJ आदित्य ने पूरी की. RJ आदित्य ने हूबहू सुशांत जैसी आवाज में उन सीन्स को पूरा किया और ये फिल्म आखिरकार रिलीज हो गई. उन्होनें इतना बेहतरीन काम किया है कि किसी को भी ये पता नहीं चल पाया कि फिल्म के कुछ सीन्स में सुशांत की नहीं बल्कि उनकी आवाज है.

ये भी पढ़ें कौन है सुनैना फौजदार जो निभा रही हैं तारक मेहता में अंजली भाभी का किरदार, रियल लाइफ में हैं बेहद बोल्ड और ग्लैमरस

RJ आदित्य के लिए था इमोशनल काम

एक इंटरव्यू के दौरान खुद RJ आदित्य ने बताया कि कैसे उनका ऑडिशन हुआ और इस फिल्म के जरिए उनको अपना टैलेंट दिखाने का एक मौका मिला. RJ आदित्य ने कहा कि ये दुर्भाग्य है कि हमने सुशांत जैसे एक कमाल के इंसान को खो दिया. जब मैं ‘दिल बेचारा’ में सुशांत की आवाज के लिए काम कर रहा था, तो यह बहुत इमोशनल मूवमेंट था. RJ आदित्य ने आगे बताया कि ज्यादातर सीन्स में सुशांत की ही आवाज़ है. मेरी आवाज़ कुछ सीन्स में ही है, जो रह गए थे. इसी के साथ RJ आदित्य कहते हैं कि यह बात मेरे लिए बहुत गर्व की है.

ये भी पढ़ें Sonu Sood ने ट्यूमर से पीड़ित लड़की का कराया इलाज, सोशल मीडिया पर बहन ने मांगी थी मदद

मैं अपने काम में सफल हुआ

RJ आदित्य ने बताया कि उनके लिए इस फिल्म में काम करना काफी इमोशनल था. लेकिन जब लोगों को ये पता चला कि मैनें इस फिल्म में सुशांत की आवाज पर काम किया है और लोगों ने मेरे काम की काफी तारीफ की. साथ ही कहा कि एक जगह भी ऐसा नहीं लगा कि फिल्म में सुशांत की आवाज नहीं है, तो वो मेरे लिए सबसे अच्छा पल था. मैं जो काम करना चाहता था उसमें सफल हो गया.

ये भी पढ़ें करीना कपूर संग शादी के दिन सैफ अली खान ने अपनी एक्स वाइफ अमृता सिंह को लिखी थी चिट्ठी, निकाह से पहले किया था ये काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here