हम चीन के खिलाफ दो युद्ध लड़ रहे हैं – अरविंद केजरीवाल

0
302

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। दिल्ली में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हम चीन के खिलाफ दो युद्ध लड़ रहे हैं पहला भारत-चीन बॉर्डर पर और दूसरा चीन से आए वायरस के खिलाफ. हमारे 20 वीर जवान पीछे नहीं हटे. हम भी पीछे नहीं हटेंगे और दोनों युद्ध जीतेंगे.

ये भी पढ़ें भारत चीन विवाद के बाद कल पहली बार मुलाकात करेंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर और वांग ई

कोरोना पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों में हमने टेस्टिंग तीन गुना कर दी है. पहले लगभग 5,000 टेस्ट रोज़ किए जाते थे, अब करीब 18,000 टेस्ट रोज़ किए जा रहे हैं. जितने अब होम क्वारंटाइन के केस होंगे, दिल्ली सरकार हर होम आइसोलेशन वाले केस को एक ऑक्सीपल्स मीटर देगी. आप उस पल्स मीटर को अपने घर पर रखिए, ठीक होने के बाद उसे सरकार को वापस कर दीजिए.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि आज जहां 6,200 बेड भरे हुए हैं वहीं 7,000 बेड खाली हैं. बीच में थोड़ी सी बेड की मारामारी हुई थी लेकिन हमने युद्ध स्तर पर सारे अस्पतालों से बात करके बेड का इंतजाम किया है.

ये भी पढ़ें दुनिया के 5 ऐसे फल, जिनके कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है, दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार मिल ​कर दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की काफी तेजी से बढ़ रही है दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 60 हज़ार के करीब पहुंच चुके हैं लेकिन इसमें से 25 हज़ार के करीब लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here