ऑयली स्किन वाले करें ऐलोवेरा का ऐसे इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में पाएं बेदाग त्वचा

0
188

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। हम सब ने ऐलोवेरा (aloe vera) का नाम बहुत से फायदों में सुना ही होगा. जिसमें से एक स्किन पर ऐलोवेरा (aloe vera) के फायदे से हम सब वाकिफ हैं, लेकिन कई बार हमे ये नही पता होता कि हमारी स्किन के लिए ऐलोवेरा का इस्तेमाल कैसे करना है. जिसकी वजह से इसका असर इस्तेमाल के काफी वक्त के बाद नजर आता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे अपनी स्किन के अनुसार ऐलोवेरा को कैसे फेस पर लगाना है. जब आप स्किन के हिसाब से पैक और मास्क लगाएंगी तो कुछ ही हफ्तों बाद आप इस फर्क को महसूस कर पाएंगी. इसलिए ऐलोवेरा के इस्तेमाल से पहले अपनी स्किन टाईप के बारे में जनना जरुरी है. आइए जानते हैं अलग-अलग स्किन के लिए फेस मास्क कैसे बनाया जाता है.

नॉर्मल स्किन

अगर आपकी स्किन नॉर्मल है, तो 2 बड़े चम्मच एलोवेरा (aloe vera) जेल में 2 बड़े चम्मच दही और 1 छोटा चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद इसे धो लें. कुछ दिनों तक रोज़ाना इसका इस्तेमाल करें और आपको अपने चेहरे पर जल्द फर्क दिखने लगेगा.

ड्राय स्किन

यदि अपकी स्किन ड्राय है तो 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल और 1 छोटा चम्मच चंदन पाउडर अच्छी तरह मिलाएं और इसे चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखें फिर धो लें. इस पैक से न सिर्फ ड्रायनेस दूर होगी बल्कि स्किन भी सॉफ्ट होती चली जाएगी. इस पैक को कुछ समय तक रोजाना लगाएं और फिर फर्क देखें.

ऑयली स्किन

ऑयली स्किन वालो को बहुत सी समस्या का सामना करना पड़ता है. उनके लिए ऐलोवेरा का ये मास्क बेहतरीन साबित होगा. इसके लिए 1 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल में 1 छोटा चम्मच नींबू का रस मिलाकर लगाएं और 5 मिनट बाद धो लें. कुछ दिनों के रोजाना इस्तेमाल के बाद ही आपको इसका फर्क नजर आने लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here