International Yoga Day पर बोले UPCM योगी – प्राचीन भारतीय ऋषियों की आध्यात्मिक परंपरा का प्रसाद है

0
203
yogi adityanath pratibimb news

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। आज पूरे विश्व में छठा ‘अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर राजनेताओं ने भी घर पर रहकर योग किया है. साथ ही बच्चे, बड़े और बूढ़े सभी योग में दिलचस्पी ले रहे हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार किसी भी सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं रखा गया. अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योग, प्राचीन भारतीय ऋषियों की आध्यात्मिक परंपरा का प्रसाद है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पूरा विश्व भारत के साथ आत्मीय संवाद कर रहा है.

ये भी पढ़ें जानिए कैसे विश्व योग दिवस और फ़ादर्स डे एकसाथ मना रहा है

आपको बता दें कि कोरोना संकट के बीच भारत समेत पूरा विश्व छठा ‘अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’ मना रहा है. सीएम योगी ने इस मौक पर सभी को शुभकामनाएं दीं. वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत प्रदेश के तमाम नेताओं ने अपने सरकारी आवास पर रहते हुये विश्व योग दिवस का कार्यक्रम में भाग लिया. यही नहीं उन्होंने घर पर रहकर अलग अलग तरह के योगाभ्यास किये.

ये भी पढ़ें International Yoga Day पर आइटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) के जवानों ने किया योगा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने सरकारी आवास पर अलग अलग योगाभ्यास के माध्यम से लोगों को योग की उपयोगिता बताई. इसके अलावा राज्य के दूसरे डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने भी विश्व योग दिवस पर अपने सरकारी आवास पर योग के जरिये लोगों को स्वस्थ्य रहने का संदेश दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते इस बार ‘योगा एट होम’ की थीम थी, इसलिये घर पर पत्नी के साथ ही किया योग.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here