इन Beauty products की सेल्फ लाईफ बचाने के लिए आज ही रखें Freez में, लंबे समय तक कर सकेंगे इस्तेमाल

0
258

नई दिल्ली/दीक्षा शर्मा। हर एक महिला मेकअप करने का शौक रखती है. आमतौर पर कई महिलाएं अपने beauty products को या तो बाथरूम कैबिनेट में रखती हैं या फिर ड्रेसिंग टेबल के सामने रखती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों जगहों पर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स रखने से जल्दी ख़राब हो जाते हैं. अक्सर कई सारी महिलाएं नहीं जानती कि मेकअप प्रोडक्ट्स को लंबे समय तक भी इस्तेमाल किया का सकता है. लेकिन कैस? बहुत सी महिलाएं अलग अलग और ब्रैंड beauty products को यूज करना पसंद करती हैं. इसके लिए आप उन प्रोडक्ट्स को लंबे समय तक इस्तेमाल करने के लिए फ्रिज में रखें. कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स को फ्रिज में रखने से उनका रंग और आकार सही बना रहता है और इन पर बैक्टीरिया का हमला भी नहीं होता. इन प्रोडक्ट्स को ना ही बहुत अधिक गर्म और ना ही बहुत अधिक ठंड में रखना चाहिए इससे यह beauty products जल्दी ख़राब हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें नोर्मल डिलिवरी के लिए करने चाहिए ये योगासन

लिपस्टिक

लिपस्टिक को हमेशा ठंडे स्थान पर रखें ताकि वो ख़राब भी ना हो और लंबे समय तक भी चलें. ज्यादा गर्मी से लिपस्टिक पिघलने का ख़तरा होता है और मौजूद प्राकृतिक तेल को ख़राब कर सकती है. इसके अलावा लिपस्टिक को ठंडे स्थान पर रखने से इसकी नमी भी बनी रहती है और लंबे वक्त तक चलती है.

परफ्यूम

आमतौर पर परफ्यूम को सभी लोग हर मौसम में इस्तेमाल करते हैं. परफ्यूम को सुरक्षित रखने के लिए ठंडे और सूखे स्थान पर रखें. फ्रिज इसके लिए सबसे बेहतर जगह है. फ्रिज में रखने से उत्पाद की शेल्फ लाइफ बढ़ जाती है.

सनस्क्रीम

गर्मियों में अक्सर कई लोग बाहर निकलते समय सनस्क्रीम का इस्तेमाल करते हैं और ठंड आते ही उससे दूरी बना लेते हैं. और अगली गर्मी आते आते यह क्रीम खराब हो जाती है . लेकिन अगर आपको इसे अगली गर्मी तक इस्तेमाल करना है, तो सनस्क्रीम को फ्रिज में रख दें

ये भी पढ़ें गर्मियों के मौसम में बाहर निकलते वक्त रखें इन बातों का ख़ास ध्यान


मस्कारा

मस्कारा को बहुत अधिक गर्म तापमान में रखने से उसमें बैक्टीरिया पैदा होने के चांस बढ़ जाते हैं. क्या आप जानते हैं मस्कारा की सेल्फ लाईफ बहुत कम होती है. ब्यूटी एक्सपर्ट के मुताबिक मस्कारा को हर तीन से चार महीने में बदल देना चाहिए.

नेल पॉलिश

कहा जाता है कि नेल पॉलिश को अगर लंबे समय तक इस्तेमाल करना है तो उसको फ्रिज में रख देना चाहिए. नेल पॉलिश को ठंडे स्थान पर रखने से इसका रंग भी ख़राब नहीं होता और यह उड़ता भी नहीं है.

फेशियल मास्क

अगर आप फेशियल मास्क का इस्तेमाल करती हैं तो उसे हमेशा किसी ठंडी जगह रखें. फेशियल मास्क में कुछ ऐसे पदार्थ होती है जो अधिक गर्मी में नष्ट हो जाती हैं. इसके लंबे इस्तेमाल के लिए बेहतर होगा की अगर आप फ्रिज में रखें.

ये भी पढ़ें ये 5 स्नैक्स सेहत के लिए हैं काफ़ी फायदेमंद, साथ ही स्वाद का भी रखें ध्यान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here