ऐसा है अंबानी का घर एंटीलिया, आलीशान महल भी है फैल, देखें घर के अंदर की तस्वीरें

0
291
pratibimb news

नई दिल्ली/पूजा शर्मा। भारत में अमीर लोगों की गिनती में सबसे पहले मुकेश अंबानी का नाम आता है. भारत के अलावा भी मुकेश अंबानी को उनकी शोहरत से जाना जाता है. ये तो हम सब जानते है कि मुकेश अंबानी जिस घर में रहते है वो दुनिया के सबसे अमीर और खूबसूरत घरों में से एक है. जिसका नाम एंटीलिया है.

ये भी पढ़ें टीवी में बहु का रोल करने वाली शिवांगी जोशी असल जिंदगी में हैं काफी गैल्मरस, देखें फोटो

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने घर एंटीलिया को बनवाते समय दुनिया की चुनिंदा चीजों को शामिल कराया है. मुकेश अंबानी का घर किसी आलीशान महल से कम नहीं है. इस आलीशान महल में मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी, दो बेटे और बहू के साथ रहते हैं.

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया जितना बाहर से खूबसूरत है उससे कहीं ज्यादा अन्दर से है. अब तक आप एंटीलिया को बाहर से देखते आए हैं, लेकिन आज हम आपको मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिन्हें देख कर आप यकीन नहीं कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब CBI करेगी आगे की जांच, पढ़ें पूरी खबर

अक्सर अंबानी परिवार सुर्खियों में रहता है, कभी अपनी रियल लाइफ को लेकर तो कभी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पार्टी में जाने को लेकर.

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया मुंबई के साउथ में अल्टमाउंट रोड पर बना हुआ है. एंटीलिया 27 फ्लोर का है और 4,00,000 स्क्वेयर फीट में बना है.

ये भी पढ़ें नेहा कक्कड़ ने स्टेज पर गाया ‘आशिक बनाया आपने’ सॉन्ग, झूमने लगे फैंस, देखें पूरा वीडियो

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया को शिकागो के एक नामी आर्किटेक्ट पार्किंस एंड विल ने बनाया है. ऐसा कहा जाता है कि इस घर को Mythical Atlantic Island से प्रेरित होकर बनाया गया है. अंटिलिया के छह फ्लोर सिर्फ पार्किंग के लिए बनाए गए है जिसमें एक साथ 200 के करीब गाड़ी पार्क हो सकती है.

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में 50 सीटर सिनेमा हॉल भी बना हुआ है. उसके ऊपर के फ्लोर पर आउटडोर गार्डन बना है.

एंटीलिया के 26 फ्लोर पर मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ रहते हैं. इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी के इस घर में एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर जाने के लिए 9 लिफ्ट लगी हैं. मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की जितनी तारीफ की जाए वो कम है.

ये भी पढ़ें कार में बैठे-बैठे जबरदस्त अंदाज में डांस करती नजर आईं मौनी रॉय, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here