राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश हुई – रणदीप सिंह सुरजेवाला

0
233

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। राजस्थान में सियासी उठा पटक का दौर अभी थमा नहीं है. आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है कांग्रेस के कई दिग्गज नेता राजस्थान में डेरा डाले बैठे हैं. वहीं सचिन पायलट ने साफ तौर पर बीजेपी में जाने से मना कर दिया है सुत्रों की माने तो अभी भी कई कांग्रेसी नेता पायलट को मनाने में लगे हैं. इसी सम्बंध में आज कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की सुरजेवाला ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर सरकार गिराने का आरोप गलाया है. सुरजेवाला ने गजेंद्र सिंह शेखावत पर आरोप लगाया है कि गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराना चाहते थे.

ये भी पढ़ें Corona Virus : पिछले 24 घंटे में 34,956 नए मामले,कुल संख्या 10 लाख पार

वहीं इसी बीच एक ऑडियो टेप भी सामने आया है इस टेप में भाजपा नेता संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा आपस में बात करते सुनाई दे रहे हैं इस बात पर सुरजेवाला ने बताया ऑडियो टेप की सच्चाई की जांच होने तक कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है और दोनों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है.

वहीं सुरजेवाला ने कहा सचिन पायलट आगे आकर विधायकों की सूची भाजपा को देने वाले तथाकथित इल्जाम के बारे में अपनी स्थिति सार्वजनिक तौर से स्पष्ट करें.

ये भी पढ़ें JIO और GOOGLE साथ मिलकर करेंगे सस्ते 5G स्मार्टफोन को लांच

इस बीच राजस्थान में जारी सियासी संकट अब हाई कोर्ट तक पहुंच गया है, आज हाइकोर्ट में सचिन पायलट और उनका समर्थन करने वाले 19 विधायकों की याचिका पर दोबारा सुनवाई होनी है. बताया जा रहा है आज सीएम अशोक गहलोत सुनवाई से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में सचिन पायलट और उनके 19 समर्थित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष के नोटिस देने का मामला गुरुवार को हाई कोर्ट पहुंचा था. दरअसरल विधान सभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट और उनका समर्थन करने वाले विधायकों को अयोग्य ठहराया था, विधानसभा अध्यक्ष के इस नोटिस को हाइकोर्ट में चुनौती दी थी आज हाई कोर्ट की डबल बेंच इस मामले पर दोपहर एक बजे सुनवाई करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here