दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों ने गृहमंत्री अमित शाह की बढ़ाई चिंता.

0
298
Home minister Amit Shah

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चिंता बढ़ा दी है. अमित शाह इस मामले पर लगातार नजर बनाएं हुए हैं और बैठकों का दौर जारी है. अमित शाह ने रविवार को भी दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की गलवान विवाद पर आज हाई लेवल मीटिंग, CDS समेत तीनों सेना प्रमुख शामिल

गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट रणनीति पर डॉ. पॉल समिती ने रिपोर्ट प्रस्तुत की गई रिपोर्ट के अनुसार कंटेनमेंट ज़ोन्स का नए सिरे से मैपिंग हो, इनकी सीमा पर और इनके अंदर की गतिविधियों पर सख्ती से निगरानी और नियंत्रण रखा जाए.

HM Amit Shah Meeting with Delhi CM Arvind Kejriwal And LG Anil Baijal

केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक सभी संक्रमित व्यक्तियों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और क्वारंटाइनिंग करने के लिए आरोग्य सेतु और इतिहास एप का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. कंटेनमेंट ज़ोन्स के बाहर प्रत्येक घर की सूची लगाई जाए. कोविड मरीजों को अस्पताल, कोविड सेंटर या होम आइसोलेशन में रखा जाए.

गृह मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली सरकार हर मृतक का आकलन कर बताए कि उसे कितने दिन पहले कहां से अस्पताल लाया गया था. यदि वह होम आइसोलेशन में था, तो उसे सही समय पर लाया गया था या नहीं.

ये भी पढ़ें सोनाक्षी सिन्हा ने ट्विटर अकाउंट को कहा अलविदा, ट्रोलिंग से हुई परेशान

साथ ही साथ गृह मंत्रालय ने ये भी कहा कि सभी कोरोना पॉजिटिव मामलों को पहले कोविड सेंटर जाना होगा और जिन लोगों के घरों में उपयुक्त व्यवस्था है और जो किसी अन्य को-मोरबिडिटी से ग्रस्त नहीं है उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाए. कितने लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, इसकी जानकारी भारत सरकार को दी जाए.

आपको बता दें कि दिल्ली में रविवार को कोरोना के तीन हजार नए मरीज सामने आए और 63 लोगों की जान भी चली गई. दिल्ली में अबतक करीब 60 हजार संक्रमित सामने आ चुके हैं. रोजाना नए मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here