5 साल रिलेशनशिप के बाद की थी सगाई, फिर क्यों अलग हुए अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

0
274
why Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor BreakUp

नई दिल्ली/ दीक्षा शर्मा। बॉलिवुड इंडस्ट्री में जब भी किसी लव स्टोरी का जिक्र होता है तो अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर को जरूर याद किया जाता है. यह तो हम सभी जानते हैं कि अभिषेक बच्चन अपने परिवार और प्यार यानी ऐश्वर्या राय के साथ बहुत खुश हैं, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि ऐश्वर्या राय अभिषेक बच्चन का पहला प्यार नहीं थी. अभिषेक ऐश्वर्या से पहले करीना कपूर से बेइंतहा मोहब्बत करते थे.

सपना चौधरी ने किया ज़ोरदार डांस स्टेप, देख कर पब्लिक ने मचाया शोर, एक करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर का प्यार किसी से छुपा नहीं है.
जब अभिषेक और करिश्मा पांच साल तक रिलेशनशिप में थे, तो किसी ने ये सोचा था कि ये रिश्ता शादी को अंजाम तक नहीं पहुंचेगा. यूं तो इस रिश्ते तो टूटे हुए बहुत समय हो गया लेकिन अभी भी बहुत लोग हैं जो इस बात को नहीं जानते. कहते हैं कि अभिषेक और करिश्मा पांच साल तक रिलेशनशिप रहने के बाद सगाई की थी, लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई. लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा क्यों हुआ? दो प्यार करने वालों को किसने अलग किया होगा?
फैंस आज भी ये जानना चाहते हैं कि आखिर अभिषेक-करिश्मा का सगाई के बाद ब्रेकअप क्यों हुआ और सगाई टूटने की वजह क्या थी? बता दें कि यह लव स्टोरी किसी रहस्य से कम नहीं है.

दरअसल, फिल्म जगत के महानायक यानी अमिताभ बच्चन ने अपने 60 वें जन्मदिन पर अभिषेक और करिश्मा की सगाई का ऐलान किया था. इस घोषणा के बाद सबको पता चल गया था कि दो बड़े परिवारों का मिलन होने जा रहा है. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं था जब दो बड़े परिवार एक होने जा रहे हो. अमिताभ बच्चन की बेटी यानी कि श्वेता की शादी राज कपूर के पोते निखिल नंदा से साल 1997 में हुई थी.

सनी लियोनी के इस बिकिनी फोटो शूट ने इंटरनेट के तोड़े सारे रिकॉर्ड, बेड पर नजर आईं सनी

कहते हैं कि अभिषेक-करिश्मा की पहली मुलाकात श्वेता की शादी में ही हुई थी और दोनों के बीच कब प्यार हुआ इस बात की भनक किसी को नहीं लगी. लेकिन जब अभिषेक और करिश्मा के रिश्ते की बात सामने आई तो दोनों घरानों को इस बात से कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन करिश्मा की मां बबिता और अभिषेक की मां जया बच्चन को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. हालांकि, फिर भी दोनों की सगाई हुई थी.

इस रिश्ते को लेकर बबिता और जया बच्चन के मन में अलग-अलग बातें चल रही थीं. दरसअल, जब अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई थी, तब अभिषेक की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं, जबकि करिश्मा कपूर उस वक्त सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक थी. ऐसे में बबिता कपूर को डर था कि अगर अभिषेक का करियर सफल नहीं रहा तो उनकी बेटी का आगे क्या होगा?

कहते हैं कि बबिता को ये डर इसलिए भी सता रहा था क्योंकि रणधीर कपूर से अलग होने के बाद उन्होंने दोनों बेटियों को अपने दम पर पाला. इसलिए बबिता चाहती थीं कि उनकी दोनों बेटियों को किसी चीज की दिक्कत ना हों, जबकि जिस समय अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई थी, उस समय बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं थी.

नोरा फतेही की इन तस्वीरों ने मचाया तहलका, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही हैं वायरल

बच्चन परिवार की ऐसी स्थिति को देखते हुए बबिता ने अभिषेक और करिश्मा की शादी से पहले अमिताभ बच्चन से एक करार की मांग भी की थी, जिसमें ये कहा गया था कि अमिताभ की प्रॉपर्टी का तय हिस्सा उनके बेटे अभिषेक बच्चन के नाम कर दिया जाए. हालांकि, बच्चन परिवार इस बात से राजी नहीं हुआ था. वहीं, जया बच्चन चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद काम ना करें, जोकि बबिता और करिश्मा दोनों को ही यह मंजूर नहीं था. ऐसे में सगाई तो टूटी ही, साथ में दोनों का ब्रेकअप भी हो गया.

हालंकि सगाई टूटने के बाद करिश्मा और अभिषेक दोनों ही जिंदगी में आगे बढ़ गए. करिश्मा ने जहां एक बिजनसमैन से शादी की, वहीं अभिषेक बच्चन ने भी ऐश्वर्या राय से शादी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here