हरियाणा में लगातार दूसरी बार महसूस किया गया भूकंप का झटका.

0
239

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। हरियाणा के रोहतक में आज सुबह के 5.37 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि, रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.3 दर्ज की गई. वहीं भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक जिले से 15 किमी. दक्षिण पूर्व में माना गया है.हरियाणा में लगातार दूसरी बार भूकंप ने दस्तक दी है.आपको बताते चलें कि कल भी हरियाणा में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे.

ये भी पढ़े अब दिल्ली में कोरोना टेस्ट कराना हुआ सस्ता, गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए कई सख्त नियम

इंडियन सिस्मोलॉजी डिपार्टमेंट के मुताबिक गुरुवार सुबह हरियाणा के साथ साथ अंडमान निकोबार ​में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. सिस्मोलॉजी डिपार्टमेंट के अनुसार सुबह 7.32 बजे अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कैंपबेल में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 4.8 नापी गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र कैंपबेल से 230 किमी. उत्तर पश्चिम में था.  वहीं सूत्रों के अनुसार कल 4 बजकर 18 मिनट पर हरियाणा के रोहतक जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यहां रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.1 आंकी गई थी.

ये भी पढ़े LAC पर हिंसक झड़प के बाद PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

आपको बताते चलें कि 14 जून के बाद से 6 दिनों में 16वीं बार भारत के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके आ चुके हैैं. कोरोना काल में आपदाओं ने भी भारत को घेर लिया है. कोरोना महामारी के साथ साथ लगातार भूकंप और तूफान के झटकों से पूरा देश पीड़ित है, और सरकार के लिए भी एक बड़ी चुनौती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here