विजयवाड़ा कोविड सेंटर में लगी भयानक आग, अब तक 7 लोगों की मौत

0
248
fire in Vijayawada Covid Center

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के एक होटल में आग में आग लग गई जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 30 लोगों को बचाया गया, इस होटल का इस्तेमाल कोविड फैसिलिटी के रूप में किया जा रहा था, कृष्णा जिला कलेक्टर के मुताबिक, सुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ, करीब 22 मरीज़ों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है, उनका इलाज चल रहा है, अभी हम पूरी बिल्डिंग को खाली करने की कोशिश कर रहे हैं, आग बुझ गई है, प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की वजह शॉट सर्किट है, लेकिन अभी कारण का पता लगाना होगा.
बी.श्रीनिवासुलु, विजयवाड़ा पुलिस कमिश्नर ने बताया, सुबह करीब 5:09 बजे आग लगने की सूचना मिली, 25-30 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया, और 15-20 लोगों को बचाया गया और दूसरे निजी अस्पताल में भेजा गया, कुछ की हालत अस्पताल में गंभीर है, करीब 30 कोविड मरीज़ और 10 अस्पताल स्टाफ यहां थे.

क्या भारत में अपने चरम पर पहुंचा कोरोना, एक दिन में आए 64 हज़ार से ज्यादा मामले

सीएम ने जताया दुख

इस हादसे पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने दुख और शोक व्यक्त किया और दुर्घटना के कारणों की जानकारी ली, उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राहत उपाय करने और आसपास के अस्पतालों में घायलों को भर्ती करने का निर्देश दिया. और आंध्र प्रदेश सरकार ने विजयवाड़ा में कोविड फैसिलिटी के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे होटल में लगी आग में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

पीएम मोदी आज एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत करेंगे

पीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, विजयवाड़ा के कोविड सेंटर में आग लगने से दुख हुआ, मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से मौजूदा स्थिति पर चर्चा की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here