सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब CBI करेगी आगे की जांच, पढ़ें पूरी खबर

0
252
Supreme court's big decision in Sushant case

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं इसी के साथ सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती को बड़ा झटका लगा है, सुप्रीम कोर्ट मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है, कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार जांच की सिफारिश करने में सक्षम है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस आदेश का पालन करना होगा, सुप्रीम कोर्ट ने दो टुक कहा कि आगे कोई भी एफआईआर इस मामले में दर्ज हुई तो सीबीआई ही उसे भी देखेगी. इस पर सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील ने कहा, आज सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के लिए बड़ी जीत है, सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़े स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि मुंबई पुलिस ने जो जांच की थी उसका दायरा बहुत सीमित था. कोर्ट ने सबसे बड़ी बात ये कही है कि हम CBI जांच को अपने कोर्ट का भी स्टैम्प दे रहे हैं और कोर्ट की तरफ से भी कह रहे हैं कि जांच CBI से होनी चाहिए। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कोई भी मामला जो सुशांत सिंह से जुड़ा है अगर उसमें कोई FIR दर्ज होती है तो वो जांच भी CBI ही करेगी.

सुशांत सिंह राजपूत
sushant singh rajput

बिहार के डीजीपी ने भी इस फैसले पर खुशी जाहिर की है. बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, मैं बहुत खुश हूं ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है, सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है, किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के आरोप का जबाव देना मेरे लिए उचित नहीं है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने प्रमाणित कर दिया कि हम लोगों ने जो स्टैंड लिया वो सही था। कुछ लोगों को बेचैनी थी और छटपटाहट रही होगी कि कहीं उनकी पोल न खुल जाए. नतीजा आएगा, निश्चित आएगा क्योंकि ये केवल एक आदमी की लड़ाई नहीं है, एक परिवार की लड़ाई नहीं है, गुप्तेश्वर पांडेय की कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, ये हिंदुस्तान की 130 करोड़ जनता जो न्याय चाहती है उसकी लड़ाई है.

बिहार के नेता चिराग पासवान ने भी इस पर न्यायालय का धन्यवाद कर कहा, मैं उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद करूंगा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जांच के आदेश दिए। उम्मीद है कि अब इस मामले में सच्चाई सामने आएगी और वो नाम भी सामने आएंगे जिन्होंने इस मामले को भटकाने का प्रयास किया.

इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड ने ट्वीट किया और कहा कि सच की जीत हुई है. इस फैसले पर मुंबई पुलिस का भी बयान सामने आया है, मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा, हमें अब तक आदेश की कॉपी नहीं मिली है, एक बार हमें आदेश की कॉपी मिलेगी तो हम आदेश की जांच करके आगे की कार्रवाई पर फैसला लेंगे। हमने सुप्रीम कोर्ट में अपने वकीलों को जल्दी से जल्दी आदेश की कॉपी भेजने को कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here