बस और ट्रेन के बाद अब SONU SOOD ने एयरलिफ्ट कर 55 प्रवासियों को मुंबई से पहुंचाया देहरादून

0
287
sonu sood
sonu sood

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। बस और ट्रेन के बाद अब सोनू सूद चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने 170 प्रवासी मजदूरों को मुंबई से चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए देहरादून पहुंचाने की व्यवस्था कराई है.

Happy Birthday Nehu: ऐसा रहा नेहा कक्कड़ का ‘नेहा द रॉकस्टार’ बनने का सफर

एयर एशिया ने प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया,’शुक्रवार को एयर एशिया की फ्लाइट A320 ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 1.57 बजे उड़ान भरी और 4.41 बजे देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उतरा. आगे भी ऐसी ही चार्टर्ड फ्लाइट से और मजदूरों को घर पहुंचाने का सिलसिला जारी रहेगा. एयर एशिया ने फ्लाइट्स को ‘उम्मीद की उड़ान’ नाम दिया है.’

सोनू ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘एक और फ्लाइट के जरिए कई प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंच गए. इनमें से ज्यादातर लोग ऐसे थे जो जिन्होंने कभी हवाई यात्रा नहीं की थी. ऐसे में उनके चेहरे पर वो मुस्कान और उत्साह देखकर मुझे बेहद खुशी हुई.’

सेलेब फोटोग्राफर विरल भयानी ने एक वीडियो जारी किया जिसमें सोनू फ्लाइट से पहले सारी व्यस्वथाओं को देखने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर खुद पहुंचकर देख रहे हैं.

Forbes List 2020: कमाई के मामले में फिर आगे निकले अक्षय कुमार, लिस्ट में अकेले भारतीय

इससे पहले एक्टर ने ट्रेन के जरिए करीब 800 मजदूरों को महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश भेजा था. प्रवासी मजदूरों का पूरा खर्च उन्होंने खुद उठाया. इससे पहले सोनू सूद ने मुंबई में फंसे हजारों मजदूरों के देश के अलग-अलग हिस्सों तक बस से भिजवाया. केरल में फंसी करीब 177 लड़कियों को भी एयरलिफ्ट करवाया था. ये लड़कियां एर्नाकुलम की एक सिलाई फैक्ट्री में लॉकडाउन के कारण फंसी हुई थीं. खबरों के अनुसार, सोनू को भुवनेश्वर के एक दोस्त ने इन लड़कियों के बारे में बताया था. जरूरी फॉर्मेल्टीज पूरी करने के बाद इन्हें कोच्चि से भुवनेश्वनर लाया गया. इसके लिए बैंगलुरु से स्पेशल एयरक्राफ्ट बुलवाया गया था. इन सभी का गांव भुवनेश्वर से महज दो घंटे की दूरी पर है. सोनू सूद के इस काम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ भी हो रही है.

सोशल मीडिया पर ये लोग लगातार उनका आभार जता रहे हैं, जिसपर एक्टर ने सादगी से रिप्लाई भी किया. लोगों को घर पहुंचाने के अलावा सोनू सूद ने अपना जुहू में स्थित होटल भी डॉक्टर्स और कोरोना वॉरियर्स के लिए खोल दिया था, जिसमें आकर वे आराम से रह सकें. आपको बता दें कि सोनू सूद के इस कदम के लिए लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं.

अनुराग कश्यप की फिल्म Choked हुई रिलीज, शानदार डायरेक्शन और बांधकर रख देने वाली है कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here