सोनाक्षी सिन्हा बना रही हैं अपना 33वा जन्मदिन

0
118
Sonakshi_Sinha
Sonakshi_Sinha

नई दिल्ली/ काजल गुप्ता। हिंदी फिल्मों के मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की बेटी यानी कि बॉलीवुड की दबंग गर्ल से मशहूर होने वाली सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) अपना 33वा जन्मदिन बना रही है. सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को बिहार के पटना में हुआ था.

सोनाक्षी सिन्हा ने 2010 में सलमान के साथ बॉलीवुड फिल्म दबंग में डेब्यू दिया था. फीमेल डेब्यू केटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता था. सोनाक्षी ने अबतक के अपने करियर में कई तरह के किरदारों को निभाया है. एक समय सोनाक्षी की लाइफ में ऐसा था जब उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक्ट्रेस बनेंगी. इसके पीछे की वजह थी उनका बढ़ा हुआ वजन. फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी काफी मोटी थीं और उनका वजन 90 किलो था. बता दें कि सोनाक्षी सिन्हा ने इस शख्स के कहने पर अपना 30 किलो वजन घटाया. इसके बाद फिल्म में उनका मेकोओर देख सभी हैरान रह गए थे.

ये भी पढ़ें लॉकडाउन में मन की शांति के लिए अमिताभ बच्चन कर रहे हैं रामायण का पाठ

सोनाक्षी सिन्हा ने भले ही एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बना लिया है, लेकिन वह एक्ट्रेस बनने से पहले वह फैशन डिजाइनर बनना चाहती थीं. सोनाक्षी सिन्हा एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की थी. सोनाक्षी सिन्हा ने 2005 में ‘मेरा दिल लेके देखो’ के लिए कॉस्ट्यूम भी डिजाइन किया था. इसके अलावा वह अभी भी अपने माता-पिता के कपड़े खुद डिजाइन करती हैं.

सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी फिल्म दबंग से ही लोगों के दिलों पर राज करना शुरू कर दिया था. सोनाक्षी सिन्हा ने दबंग सीरिज, राउडी राठौड़, होलिडे, अकीरा, आर.राजकुमार जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं. सोनाक्षी ने बॉलीवुड सलमान खान, अक्षय कुमार सहित कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें एकता कपूर मना रही हैं अपने सबसे सफल शो “बड़े अच्छे लगते हैं” की नौवीं सालगिरह !

सोनाक्षी सिन्हा को आखिरी बार दबंग 3 में सलमान खान के सह-कलाकार के रूप में देखा गया था. उन्होंने पिछले साल मिशन मंगल में भी अभिनय किया था. सोनाक्षी की आगामी फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here