छत्तीसगढ़ के शहीद लाल का शव पहुंचा अपने गांव, आज होगा अंतिम संस्कार.

0
269

नई दिल्ली/आर्ची तिवारी। 15 जून को हुई भारत और चीन के बीच झड़प में भारत के लगभग 20 जवानों ने देश पर अपनी जान न्यौछावर कर दी. इसमें छत्तीसगढ़ में कांकेर जिले के जवान गणेश राज कुंजाम ने भी अपनी जान को देश के नाम कर दिया. वे चारामा ब्लॉक के कुटरुथाना क्षेत्र के गिधौली गांव का रहने वाला थे. जानकारी के मुताबिक, शहीद जवान का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम को उनके गांव पहुंच गया था आज उनके अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू होगी. गणेश 16 बिहार रेजीमेंट में सिपाही के पद पर तैनात थे. वहीं चीन के साथ झड़प में उन्होंने लड़ते-लड़ते अपनी जान दे दी.

ये भी पढ़े हरियाणा में लगातार दूसरी बार महसूस किया गया भूकंप का झटका.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीद जवानों के शोकसंतप्त परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है.

बता दें शहीद के परिजन तिहारूराम कुंजाम के मुताबिक, सेना के अधिकारियों ने मंगलवार की दोपहर को गणेश के शहादत की जानकारी दी. जवान गणेश के शहीद होने की खबर सुनते ही पूरे इलाके में मातम पसर गया है. स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी शहीद के परिजनों को सांत्वना देने के लिए गांव पहुंचे. एपसी एमआर अहिरे सहिता जिला प्रशासन की टीम परिजनों से बातचीत करने गिधौली पहुंचे.

ये भी पढ़े सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद श्रद्धा कपूर ने सोशल मीडिया पर किया बेहद भावुक पोस्ट.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शहीदों की शहादत को नमन करते हुए कहा है कि भारत के एक भी जवान की शहादत बेकार नहीं जाएगी. भारत ऐसे सपूतों को हमेशा याद करती रहेगी. देश की कई हस्तियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here