संजना सांघी ने लिया बॉलीवुड से ब्रेक, नेपोतिज्म मानी जा रही है वजह

0
322

नई दिल्ली/काजल गुप्ता। सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या करने के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोतिज्म को लेकर बहस छिड़ी पड़ी है. बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा जोर शोर के साथ उठा हुआ है. कई एक्टर्स ने नेपोतिज्म को लेकर खुलकर अपनी राय भी रखी और यह भी कहा कि बॉलीवुड में भाई भतीजावाद बहुत चलता है. कोई बाहर का व्यक्ति आकर अपने काम से अपनी जगह बनाता है तो उसे इंडस्ट्री में बैन करवा दिया जाता है. इस मुद्दे को लेकर पहले भी आवाज उठाई गई है लेकिन इस बार सिर्फ एक दो नहीं बल्कि कई सेलेब्स आवाज उठा रहे है. एक कड़वा सच यह भी है कि ‘नेपोटिज्म कल्चर’ अब बॉलीवुड की पहचान बन चुका है.

बता दे कि बॉलीवुड में इस वक्त इनसाइडर्स वर्सेज आउटसाइडर्स की जो जंग छिड़ी हुई है. इस जंग ने आउटसाइडर्स स्टार्स को एक बार फिर सोचने को मजबुर कर दिया है. आउटसाइडर्स स्टार्स के लिए बॉलीवुड में आना और काम हासिल करना बहुत चुनौतीपूर्ण है हालाकि आउटसाइडर्स स्टार्स ऑडियंस का दिल तो जीत ही लेते है लेकिन बॉलीवुड में काम हासिल करना बहुत मुश्किल है. बरसो बरस तक सिर्फ संघर्ष करते रहे जाते है.

नेपोटिज्म का मुद्दा शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस पर कोई ना कोई आवाज उठाता है जा रहा है. इस मुद्दे पर अब एक्ट्रेस संजना सांघी की एक पोस्ट ने फिर से बॉलीवुड में हलचल मचा दी है. एक्ट्रेस संजना सांघी ने अभी हाल ही में बॉलीवुड में लीड रोल के साथ दिल बेचारा में डेब्यू दिया है. संजना सांघी ने बुधवार को मुंबई छोड़ दी और दिल्ली वापस आ गई. एक्ट्रेस संजना सांघी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी एक स्टोरी पोस्ट करी उस पर लिखा कि “खुदा हाफ़िज़ मुंबई, 4 महीने बाद आपके दर्शन हुए मै चली दिल्ली वापिस. इस बार मुझे मुंबई की सड़कें कुछ अलग सी लगी. शायद मेरे दिल में जो दुख है वो मेरे नज़रिये को बदल रहा है. मिलते है जल्दी अब मै मुंबई लौट कर आऊंगी भी या नहीं ये मैं खुद भी नहीं जानतीं”.

संजना सांघी ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम साल 2011 में फिल्म ‘रॉकस्टार’ से रखा था. जिसके बाद वह 2017 में फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ और ‘फुकरे रिटर्न्स’ में भी छोटे से रोल नज़र आईं. लेकिन 2018 में उन्हें लीड रोल यानी हिरोइन के रूप में डेब्यू फिल्म ‘दिल बेचारा’ मिली. लेकिन ये फिल्म भी रिलीज़ नहीं हो पा रही है और अब फिल्म को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जा रहा है. 9 साल की स्ट्रग्ल भी संजना को वो सफलता और काम नहीं दिलवा पाई है, जिसका सपना लेकर वह दिल्ली से मुंबई आईं थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here