रूस ने बनाई पहली कोरोना वैक्सीन, क्या अब खत्म हो जाएगा कोरोना?, पढ़ें पूरी खबर

0
1023
Russia registers corona virus vaccine

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। पूरा देश कोरोना महामारी से परेशान है, बड़े बड़े देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है, ऐसे में एक सुखद खबर आई है, रूस ने कोरोना की पहली वैक्सीन बना ली है, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को ऐलान किया कि उनके देश ने कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन बना ली है. पुतिन ने दावा किया कि ये दुनिया की पहली सफल कोरोना वायरस वैक्सीन है, जिसे रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है.

भारत में कब थमेगा कोरोना संक्रमण, पिछले 24 घंटें में 53,601 नए मामले आए, 871 मौतें हुईं

जानकारी के मुताबिक, व्लादिमीर पुतिन ने बताया कि उनकी बेटी को कोरोना वायरस हुआ था, जिसके बाद उसे ये नई वैक्सीन दी गई. कुछ देर के लिए उसका तापमान बढ़ा लेकिन अब वो बिल्कुल ठीक है, दुनिया में सभी कोरोना की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं ऐसे में रूस ने कोरोना की पहली वैक्सीन ईजाद कर ली है. अगर रूस का ऐलान सफन होता है और WHO की ओर से इस वैक्सीन को मंजूरी मिलती है, तो दुनियाभर के लिए ये एक बड़ी राहत साबित हो सकती है.

Vastu shastra : घर में मनी प्लांट लगाने से पहले जान लें ये बातें, वरना हो सकता है नुकसान

रूस में कोरोना वायरस के 9 लाख मामले सामने आ चुके हैं. रूस में कोरोना वायरस से 15 हजार के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, रूस उन देशों में शामिल है जहां पर सबसे अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट किए गए हैं. रूस में प्रधानमंत्री के अलावा कैबिनेट के कुछ अन्य सदस्य भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, दुनिया की बात की बात की जाए तो अबतक दो करोड़ से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि सात लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका, ब्राजील, भारत और रूस दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here