रणबीर कपूर तोड़ चुकें है इन हसीनाओं का दिल

0
504
ranbir
ranbir
  • रणबीर कपूर की लंबी अफेयर लिस्ट
  • इन हसीनाओं को कर चुके हैं डेट

नई दिल्ली/ पूजा शर्मा। बॉलीवुड के कलाकारों की आपस में डेट करने की खबरें ज्यादातर फिल्मों के प्रचार में मदद करती है, इन बात से सबसे ज्यादा प्रभावित है बॉलीवुड (Bollywood) के लव बॉय रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor). रणबीर कपूर अभी तक बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ इश्क लड़ा चुकें है. अभी उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ चर्चा में रहता है. इन दोनों का रोमांस कब शुरु हुआ यह बता पाना मुश्किल हैं, लेकिन यह माना जाता है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म की शूटिंग के दौरान वह एक दुसरे के करीब आए थे. आपको बता दें कि ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म की शूटिंग पिछले दो सालों से चल रही है. तभी से दोनों के अफेयर और शादी की खबरें चर्चा में रहती है.

कैटरीना कैफ से सबंध 

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) से पहले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के जिस अफेयर की सबसे ज्यादा चर्चा हुई, वह कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के साथ था. रणबीर और कैटरिना एक साथ विदेश में छुट्टी मनाने भी गए थे, जिसके दौरान कैटरीना कैफ की बिकनी फोटो ने इस अफेयर को हवा दी थी. इस तस्वीर के वायरल होने के बाद रणबीर और कैटरीना दोनों ही इस रिश्ते को लेकर गंभीर हुए थे और रणबीर कपूर कैटरीना की मां से मिलने गए थे. यहां तक कि कैटरीना के साथ संबंध को रणबीर ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार भी किया था. रणबीर और कैटरीना कैफ के प्यार की शुरुआत अजब प्रेम की गजब कहानी फिल्म के सेट से हुई थी. जिसके बाद लिव-इन में रहने के साथ-साथ शादी करने तक की खबरें सामने आई थी. एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ रणबीर कपूर का लंबे समय तक अफेयर रहा. हालांकि बाद में इनका ब्रेकअप हो गया.

दीपिका पादुकोण के संबध 

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) से पहले रणबीर कपूर  (Ranbir Kapoor)  का नाम दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ भी लंबे समय के लिए जुड़ा था. यह रणबीर का पहला ऐसा अफेयर था जिसे शादी में बदलने के कयास लगने शुरू हो गए थे. बता दें कि बचना ऐ हसीनों फिल्म करने बाद रणबीर का नाम दीपिका पादुकोण से जुड़ा था. इनका यह अफेयर लंबे समय तक चला. यहां तक कि इन दोनों का आना-जाना एक-दूसरे के परिवार में भी होता रहा. रणबीर और  दीपिका एक दुसरे के साथ शादी करने के लिए भा तैयार थे,यहां तक कि दीपिका ने तो रणबीर के नाम का टैटू भी बनवा लिया था. लेकिन यह संबंध होते-होते रह गया और अचानक ब्रेकअप होने के कारण दोनों अलग अलग हो गए.  इनके बीच ब्रेकअप क्यों हुआ यह बात अब तक साफ नहीं हो पाई है. बताया जाता है कि दीपिका इसके लिए कैटरीना को जिम्मेदार मानती हैं.


नरगिस फाखरी के सा‌थ संबध

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) का नाम कुछ समय के लिए ही सही नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) के साथ भी जुड़ा था. नरगिस ने रणबीर के साथ रॉकस्टार फिल्म में काम किया था. जिसके बाद उन्हें एक साथ कई बार देखा गया. यह उन दिनों की बात है जब दीपिका और रणबीर के रिश्ते सहज नहीं रह गए थे. हालांकि नरगिस फाखरी का अफेयर उदय चोपड़ा के साथ माना गया. नरगिस और रणबीर दोनों ने ही इस अफेयर को गुपचुप रखने का प्रयास जरूर किया था,लेकिन यह सामने आ ही गया था.

सोनम कपूर के साथ संबध

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की पहली फिल्म सांवरिया थी और इस फिल्म में उनके अपोजिट अनिल कपूर Anil Kapoor की बेटी सोनम कपूर (Sonam Kapoor) थीं. इस फिल्म के बाद रणबीर कपूर का नाम सोनम कपूर के साथ जुडा. इस बात को सोनम कपूर ने एक टीवी शो स्वीकार करते हुए अपने और रणबीर के रिश्ते को उजागर भी किया था . बता दें कि रणबीर कपूर और सोनम कपूर का यह अफेयर फिल्म रिलीज होने के बाद कुछ समय तक ही चला था. जिसके बाद मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि रणबीर इस रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं थे, जिस वजह से यह अफेयर बहुत लंबे समय तक नहीं चल पाया और दोनों ही जल्दी अलग हो गए.

अवंतिका मलिक के साथ संबध

अभिनेता रणबीर (Ranbir Kapoor) कपूर जब टीन एज में थे तब इनका अफेयर एक्टर इमरान खान (Imran Khan) की पत्नी अवंतिका मलिक (Avantika Malik)  के साथ भी शुरू हुआ था. ये दोनों खूब एक साथ देखे जाते थे. रणबीर कपूर और अवंतिका का अफेयर करीब पांच साल से ज्यादा चला था. हालांकि बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया.

नंदिता महतानी का नाम भी शामिल

फेमस फैशन डिजाइनर नंदिता महतानी (Nandita Mahtani) के साथ भी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) का नाम जुड़ चुका है. इनका नाम सोनम कपूर (Sonam Kapoor) से ब्रेकअप के बाद जुड़ा था. नंदिता बचपन से ही रणबीर का क्रश रही हैं.  रणबीर और नंदिता ने एक दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था.  बता दें कि नंदिता, रणबीर से पूरे 10 साल बड़ी थी. इसके बाद ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया और इनका भी ब्रेकअप हो गया था.

रणबीर कपूर से जुड़ी खास बातें 

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)  के कैरियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘सांवरिया’ से हुई थी. इस फिल्म की खासियत यह थी कि रणबीर इस फिल्म में तौलिये के साथ कुछ वैसे ही खेल करते हुए दिखे थे, जैसे उनके पिता ऋषि कपूर  (Rishi Kapoor) अपनी पहली फिल्म बॉबी में नजर आए थे. आपको बता दें कि रणबीर कपूर एक ऐसे अभिनेता है, वह जिस फिल्म में काम करते है उसकी को एक्ट्रेस के साथ उनके अफेयर की चर्चाएं होने लगतीं. आमिर  खान (Aamir Khan)और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) बाद रणबीर कपूर नए सितारों में से वह पहले सितारे हैं जिन्होंने निर्देशकों से फीस के बजाय कमाई का एक हिस्सा लेना शुरू कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here