बाबा बर्फानी के दर्शन के बाद सैनिकों से मिले राजनाथ सिंह कहा – आप लोगों पर गर्व है

0
413
सैनिकों से मिलते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
सैनिकों से मिलते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर हैं कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख पहुंचे थे, जहां उन्होंने सेना का मनोबल बढ़ाया था उनको मिठाई भी खिलाई थी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कल चीन को चेताया भी था.

Video : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन, देखें

आज राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं जहां आज उन्होंने अमरनाथ यात्रा की और बाबा बर्फानी के दर्शन भी किए उनके साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख नरवणे और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बाबा बर्फानी के दर्शन करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया और वहां तैनात सैनिकों से बात की. उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद रहे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा हमें अपने बहादुर और सैनिकों पर बहुत गर्व है जो हर परिस्थिति में देश की रक्षा कर रहे हैं.

22 जुलाई से आप सब के बीच आएगा, आपका चहीता शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’

बाबा बर्फानी

कल राजनाथ सिंह ने लद्दाख का दौरा किया था और वह लगातार सैनिकों से मिले उनका मनोबल बढ़ाया. कल राजनाथ सिंह ने सेना को संबोधित करते हुए कहा था कि जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए, कहाँ तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन इतना यक़ीन मैं ज़रूर दिलाना चाहता हूँ कि भारत की एक इंच ज़मीन भी दुनिया की कोई ताक़त छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश दिया है. हमने किसी भी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया है और न ही किसी देश की ज़मीन पर हमने क़ब्ज़ा किया है. भारत ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है.

महिने का सिर्फ 15000 रुपये कमाते हैं तो आप भी अपनी पेंशन का इंतजाम कर सकते हैं, जानिए कैसे

राजनाथ सिंह ने बताया हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं. हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट मारने की कभी कोशिश नहीं की है. भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुँचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे.

राजनाथ सिंह ने कहा भारतीय सेना के ऊपर हमें नाज़ है, मैं जवानों के बीच आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ, हमारे जवानों ने शहादत दी है, इसका ग़म 130 करोड़ भारतवासियों को भी है. भारत का नेतृत्व सशक्त है.हमें श्री नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला है. फ़ैसला लेने वाला प्रधानमंत्री मिला है.

मायावती ने अशोक गहलोत पर दगाबाजी का आरोप लगाया, पढिए पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here