लद्दाख पहुंचे राजनाथ सिंह सेना का मनोबल बढ़ाया, चीन को भी चेताया

0
234
लद्दाख पहुंचे राजनाथ सिंह, चीन को दिया कड़ा जवाब
लद्दाख पहुंचे राजनाथ सिंह, चीन को दिया कड़ा जवाब

नई दिल्ली/आशीष भट्ट। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं, उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे भी हैं.

ये भी पढ़ें Corona Virus : भारत के 10 राज्य जहां सबसे ज्यादा कोरोना मामले हैं, देखें

इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा आज सुबह लद्दाख़ पहुँच कर सीमावर्ती इलाक़ों का दौरा किया और लुकुंग चौकी पर जाकर भारतीय सेना के जाँबाज़ जवानों एवं अधिकारियों के दर्शन करते हुए उनसे बातचीत करने का अवसर मिला.

राजनाथ सिंह ने कहा जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए. कहां तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता. लेकिन इतना यक़ीन मैं ज़रूर दिलाना चाहता हूँ कि भारत की एक इंच ज़मीन भी दुनिया की कोई ताक़त छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता.

ये भी पढ़ें Astrology: नाक की बनावट से जानिए किन कामों में हैं आप माहिर

राजनाथ सिंह ने कहा भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश दिया है. हमने किसी भी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया है और न ही किसी देश की ज़मीन पर हमने क़ब्ज़ा किया है. भारत ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है. हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं. हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट मारने की कभी कोशिश नहीं की है. भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुँचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here